बारिश ALERT: 5 से 6 दिनों में मानसून छत्तीसगढ़ के बस्तर में देगा दस्तक, अगले 48 घंटों में इन इलाकों में हो सकती है झमाझम बारिश…..

Update: 2020-06-10 14:47 GMT

रायपुर 11 जून 2020. पिछले कुछ दिनों से गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। लोगों के माथे से पसीना गिर रहा है और वे बारिश का इंतजार कर रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक आगामी 5 से 6 दिनों में मानसून छत्तीसगढ़ के बस्तर में प्रवेश कर लेगा। हालांकि इसका असर देश के कई राज्यों में देखा जा रहा है, कुछ जगहों में छिट-पुट बारिश भी हो रही है। राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में आने वाले 48 घंटों में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक प्रदेश में मानसून 10 से 15 जून के बीच सक्रिय हो सकता है।

छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। जिन जिलों के लिए भारी बारिश और आंधी की चेतावनी दी गयी है, उनमें राजधानी रायपुर, कोरिया, जशपुर, सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर के कुछ और जिलों में गरज और चमक के साथ आंधी चलेगी।

मौसम विभाग की मानें तो पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना नजर आ रही है। मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार को पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इसके प्रभाव में, ओडिशा, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, उत्तर कोंकण और केरल में 10 से 12 जून के दौरान व्यापक वर्षा होने की संभावना है. साथ ही महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और दक्षिण मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में 11-12 जून के दौरान छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

Tags:    

Similar News