विधायक के पास मिला कैश ही कैश: आईटी की रेड में घर और फैक्ट्री से 11 करोड़ बरामद, बड़ी मात्रा में नगदी देख अफसरों के उड़े होश

Update: 2023-01-12 14:43 GMT

NPG डेस्क। पश्चिम बंगाल के टीएमसी विधायक एवं पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन के घर और फैक्ट्रियों से आईटी की टीम ने 11 करोड़ रुपये नगदी बरामद किये है। टीम ने आज सुबह तड़के साढ़े तीन बजे से ये कार्रवाई शुरू की। इस दौरान टीम को ये रकम विधायक की फैक्ट्री और घर से मिले। इतनी बड़ी मात्रा में नगदी देखकर आयकर विभाग के अधिकारियों के भी होश उड़ गए।

जानकारी के मुताबिक, जाकिर हुसैन मुर्शिदाबाद की जंगीपुर विधानसभा सीट से विधायक है। ममता बैनर्जी सरकार में श्रम मंत्री भी रहे है। विधायक का बीड़ी का बहुत बड़ा कारोबार भी है और इलाके में उनकी चावल और आटे की कई फैक्ट्री भी है। इनकम टैक्स की टीम को कुछ इनपुट विधायक जाकिर हुसैन के बारे में मिली थी। इसी आधार पर गुरुवारकी तड़के सुबह से ही आईटी की 20 से ज्यादा गाड़ियां रेड कार्रवाई के लिए पहुंची। आयकर विभाग ने घर से एक करोड़ और अलग अलग फैक्ट्रियों से करीब 10 करोड़ नगदी जब्त की।

हालांकि जब्त रुपयों को लेकर विधायक ने कहा कि उनके पास ये रुपये मजदूरों को पेमेंट देने के लिए थी और इन रुपयों का दस्तावेज भी उनके पास है।

बता दें, इससे पहले पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 50 करोड़ जब्त किए गए थे। साथ ही करोड़ों का सोना भी मिला था। इसकी वजह से पार्थ चटर्जी को मंत्री पद की कुर्सी भी गवानी पड़ी थी।

Tags:    

Similar News