Political news: 9 जुलाई के बाद छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में बड़ा बदलाव: पीसीसी चीफ दीपक बैज का आया बयान, बोले...

Political news: छत्‍तीसगढ़ में 6 महीने के भीतर लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना कर चुकी कांग्रेस अब संगठन में फेरबदल करने की तैयारी में है। पार्टी में इस बार बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं।

Update: 2024-07-05 13:39 GMT

Political news: रायपुर। 2018 में 90 में से 69 सीट जीतकर प्रदेश की सत्‍ता में आई कांग्रेस दिसंबर 2023 में सत्‍ता से बाहर हो गई। इस बार पार्टी केवल 35 सीट ही जीत पाई। पार्टी के ज्‍यादातर मंत्री और दिग्‍गज नेता धराशाही हो गए। इसके बाद जून 2024 में आए लोकसभा के चुनाव मे भी कांग्रेस अपना पिछला प्रदर्शन नहीं दोहरा पाई। पार्टी 11 में से केवल 1 लोकसभा का सीट जीत पाई, जबकि 2019 में पार्टी को 2 सीटें मिली थी।

छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस को एक के बाद एक मिली हार के बीच कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर चले गए हैं। इसके बावजूद पार्टी में अभी अंदरुनी कल्‍ह शांत नहीं हुआ है। हाल ही में लोकसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने पहुंची एआईसीसी की टीम के सामने नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर भड़ास निकाला। बढ़ते असंतोष के बीच पार्टी सर्जरी की योजना बना रही है। इसके तहत प्रदेश से लेकर जिला और ब्‍लॉक तक संगठन में बड़े बदलाव की चर्चा है।

प्रदेश मुख्‍यालय राजीव भवन में पार्टी की 9 और 10 जुलाई को बड़ी बैठक होने जा रही है। इसमें संगठन में बदलाव सहित अन्‍य विषयों पर चर्चा होगी। 9 जुलाई को वरिष्ठ नेताओं और जिला अध्यक्षों की बैठक होगी, जबकि 10 जुलाई को रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा। संगठन में बदलाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष चीफ दीपक बैज ने कहा कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट से भी इस विषय पर चर्चा हुई है। जल्द ही कई बदलाव प्रदेश कांग्रेस कमेटी में देखने को मिलेंगे। जो पद खाली हैं, उनमें भी मेहनती लोगों की नियुक्ति की जाएगी।

Tags:    

Similar News