parivartan yatra: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा शुरू, मंच से सरकार को जमकर कोसा नेताओं ने, देखें फोटो व वीडियो

parivartan yatra: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से शुरू हो गई है। प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ पर प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव के साथ डॉ. रमन सिंह व अन्‍य नेता सवार थे।

Update: 2023-09-12 11:44 GMT

parivartan yatra: दंतेवाड़ा। बीजेपी की पहली परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से रवाना हो गई है। इस यात्रा को लेकर बीजेपी ने यहां जनसभा का आयोजन किया था। जनसभा के मंच पर पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष व पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह- प्रभारी नीतीन नबीन, प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष सरोज पांडेय, लता उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व अध्‍यक्ष धरमलाल कौशिक समेत पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद थे।

परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आना था, लेकिन दिल्‍ली में बारिश की वजह से वे नहीं आ पाए। इसके बाद स्‍मृति ईरानी का कार्यक्रत तय हुआ, लेकिन वे भी समय पर नहीं पहुंच पाईं, ऐसे में भाजपा प्रदेश प्रभारी माथुर व अन्‍य नेताओं ने झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया। रथ को रवाना करने से पहले वहां आयोजित जनसभा में बीजेपी नेताओं ने राज्‍य सरकार पर जमकर निशाना साधा।



इस दौरान पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भूपेश सरकार पूर्णतः भ्रष्टाचार में डूबी हुई सरकार है, आज ईडी बोल रही है कि 2,161 करोड़ रुपए का शराब घोटाला ईडी ने उजागर किया है, स्वयं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने डीएमएफ की राशि में 7 करोड़ के बंदरबांट का आरोप लगाकर विधानसभा में इस सरकार के भ्रष्टचार की पोल खोली, एक ओर भारतीय जनता पार्टी ने भुखमरी और पलायन को रोकने लिए 58 लाख परिवार को 1 रुपए किलो में चावल दिया, हमने चरण पादुका योजना बनाकर आदिवासी अंचलों के तेंदूपत्ता संग्राहक साथियों को चरणपादुका वितरित किया बस्तर में सड़क, पुल पुलिया का निर्माण भाजपा सरकार में हुआ, आज सारे विकास कार्य बंद है। वहीं दूसरी ओर भूपेश सरकार ने ₹540 करोड़ का कोयला घोटाला किया, ₹600 करोड़ का पीडीएस घोटाला, ₹5000 करोड़ का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में घोटाला, ₹1300 करोड़ का गौठान घोटाला किया।

साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार में हुए विकास कार्यों को बताते हुए कहा कि पहले जो नेशनल हाइवे मिट्टी का हुआ करता था भाजपा की सरकार में इस नेशनल हाइवे का निर्माण हुआ, आदिवासी अंचलों में नए जिलों का निर्माण हुआ, जावंगा में एजुकेशन सिटी का निर्माण हुआ, स्कूल, कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, अस्पताल का निर्माण हुआ, बस्तर में छू लो आसमान योजना लाने का काम, माता दंतेश्वरी मंदिर परिसर का सौंदर्यीकरण समेत 1.20 लाख शिक्षाकर्मियों की भर्ती और 20% के आरक्षण को 32% करने काम किसी ने किया है तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है।आज इस तरह के सभी विकास कार्य बंद हो चुके हैं।

इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि आज देश मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है, अयोध्या में भगवान राम के भव्य भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, भाजपा दुनिया कि सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और हमने 2 बार केंद्र में सरकार बनाई है और इस बार 2023 में छत्तीसगढ़ में और 2024 में देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।

साथ ही जनता से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्ट और निक्कमी भूपेश सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है, आप सब भारतीय जनता पार्टी की इस परिवर्तन यात्रा से जुड़कर छत्तीसगढ़ से कांग्रेसी कुशासन हटाने में सहयोग करें।

अंत में उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के आने वाले सुखद भविष्य के लिए संकल्प को पूरा करेगी और अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा। इसके साथ ही दंतेवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह रोड शो में भी शामिल हुए इस दौरान भारी जन सैलाब उनके साथ रहा।

बता दें कि बीजेपी ने राज्‍य के दो अलग-अलग स्‍थानों पर परिवर्तन यात्रा शुरू करने का फैसला किया है। पहली यात्रा आज दंतेवाड़ा से शुरू हो गई है। दूसरी यात्रा 15 सितंबर को जशपुर से शुरू होगी। इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा आएंगे। पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष साव ने बताया कि परिवर्तन यात्रा राज्‍य के दो अलग-अलग स्‍थानों से शुरू होगी और एक साथ बिलासपुर में आकर समाप्‍त होगी। उन्‍होंने बताया कि दंतेवाड़ा आज शुरू हुई यात्रा 16 दिन तक चलेगी। इस दौरान 1728 किमी लंबी इस यात्रा होगी और कुल 21 जिलों में यह यात्रा जाएगी। इस दौरान बड़ी सभाओं का आयोजन होगा। इस यात्रा के संयोजक शिवरतन शर्मा, महेश गागड़ा को बनाया गया है।

15 सितंबर को दूसरी यात्रा जशपुर से शुरू होगी। इस यात्रा के संयोजक मोतीलाल साहू को बनाया गया है। दोनों यात्राओं का समापन बिलासपुर में होगा। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस समापन यात्रा में शामिल होंगे। प्रदेश के सभी नेताओं के दो-दो दिन इस यात्रा में शामिल होने की योजना बनाई गई है। पहली यात्रा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रहेंगे, दूसरी यात्रा में नेता प्रतिपक्ष रहेंगे। यात्रा कुल 87 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। इस बीच 84 आम सभा, 85 स्वागत सभा 7 रोड शो होंगे। दोनों यात्राएं 2989 किलोमीटर की होगी।

दंतेवाड़ा से बिलासपुर तक 16 दिन में 1,728 किमी की का सफर तय करेगी और तीन संभागों के 21 जिलों तक पहुंचेगी। यात्रा के दौरान 45 आमसभाएं, 32 स्वागत सभाएं और 5 रोड शो होंगे। यह दूसरी यात्रा 13 दिन में 2 संभागों के 14 जिलों के 39 विधानसभा क्षेत्र तक पहुंचकर 1,261 किमी का सफर तय करेगी। इस दौरान 39 आमसभाएं, 53 स्वागत सभाएं और 2 रोड शो होंगे। दोनों ही यात्राओं का समापन बिलासपुर में होगा। पार्टी ने जो यात्रा का रोडमैप बनाया है, उसके तहत यात्रा प्रतिदिन औसत 3 विधानसभा के दौरे पर रहेगी। इसमें हर दिन एक बड़ी सभा का आयोजन भी किया जायेगा। यात्रा के दौरान प्रतिदिन 6 स्वागत सभा, 3 छोटी सभा का आयोजन किया जाएगा।

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की बदली तारीख, जशपुर से अब इस तारीख को शुरू होगी यात्रा

प्रदेश की सत्‍ता में वापसी के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी राज्‍य सरकार के खिलाफ राज्‍य के एक कोने से दूसरे कोने तक परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। परविर्तन यात्रा दो दिशाओं से शुरू हो रही है। पहली यात्रा दंतेवड़ा से कल शुरू होगी। दंतेवाड़ा में परिवर्तन यात्रा की रथ को झंडी दिखाने केंद्रीय स्‍मृति ईरानी आ रही हैं। दूसरी यात्रा जशपुर से शुरू होनी है। इसकी का कार्यक्रम बदल गया है। पहले यह यात्रा 16 सितंबर को जशपुर से शुरू होनी थी, लेकिन अब एक दिन पहले 15 सितंबर को शुरू होगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता और जशपुर से निकलने वाली परिवर्तन यात्रा के सह प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने बताया कि जशपुर में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को आना है। 16 सितंबर को उनकी व्‍यस्‍तता को देखते हुए यात्रा एक दिन पहले 15 सितंबर को ही जशपुर से शुरू करने का फैसला किया गया है। उन्‍होंने बताया कि यात्रा के बाकी किसी कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बता दें कि 12 को दंतेवाड़ा और 15 को जशपुर से शुरू होने वाली दोनों यात्रा 28 सितंबर को एक साथ बिलासपुर पहुंचेगी। वहां बड़ी सभा के आयोजन की तैयारी चल रही है। इस सभा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व अन्‍य राष्‍ट्रीय नेताओं को बुलाने की तैयारी चल रही है।

Tags:    

Similar News