Chhattisgarh News: सूर्यकांत से मिलने सेंट्रल जेल पहुंचे पूर्व सीएम भूपेश: बोले- सीजे और सीजेआई से करुंगा शिकायत, अफसरों को किया आगाह

Chhattisgarh News: कोयला घोटाला में जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी से मिलने पूर्व सीएम भूपेश बघेल आज सुबह केंद्रीय जेल रायपुर पहुंचे। उन्‍होंने देवेंद्र यादव से भी मुलाकात के लिए आवेदन लगाया था।

Update: 2024-09-13 05:06 GMT

Bhupesh Baghel 

Chhattisgarh News: रायपुर। पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल आज सुबह केंद्रीय जेल रायपुर पहुंचे, जहां उन्‍होंने कोयला घोटाला के आरोप में जेल बंद सूर्यकां‍त तिवारी से मुलाकात करने का प्रयास किया। पूर्व सीएम ने भिलाई नगर से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव से मुलाकात के लिए आवेदन लगाया था। बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल की देवेंद्र यादव से तो मुलाकात हुई, लेकिन सूर्यकांत से मिलने नहीं दिया गया। जेल परिसर में मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम ने बीजेपी सरकार और अफसरों का आगाह किया है।

पूर्व सीएम ने जेल परिसर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि एक अधिकारी बिना न्यायालय की अनुमति के, जेल अधीक्षक की अनुपस्थिति में, छुट्टी के दिन एक बंदी से मुलाकात कर उसे धमकाता है लेकिन एक पूर्व मुख्यमंत्री जो वर्तमान में विधायक भी है, उसे आवेदन के बाद भी मिलने नहीं दिया जाता।

पूर्व सीएम ने कहा कि न्यायालय की अनुमति के बिना कोई भी अधिकारी जेल के भीतर किसी बंदी से पूछताछ नहीं कर सकता लेकिन फिर भी आईजी रविवार के दिन नियम विरुद्ध, जेल अधीक्षक की अनुपस्थिति में सूर्यकांत तिवारी से मिलकर धमकी देते हैं और मेरा नाम लेने का दबाव डालते हैं। स्पष्ट है कि यहां के अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन छोड़ कर स्वामी भक्ति में लीन हैं और राजनीतिक हथियार बन गए हैं।

उन्‍होंने कहा कि सरकार समझ ले, मैं न डरने वाला हूं और न ही हारने वाला हूं, मैं फिर आऊंगा... आखिर कब तक मिलने नहीं देंगे। उन्‍होंने ईओडब्‍ल्‍यू एसीबी में पदस्‍थ एक आला अफसर का नाम लेकर कहा कि वे जहां-जहां पदस्थ हैं, वहां के अपराध का रिकॉर्ड देख लीजिए, उनसे कानून व्यवस्था तो संभल नहीं रही है लेकिन वे अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर जेल के अंदर कैदी को धमका रहे हैं। एक जिम्मेदार अधिकारी द्वारा देश के नागरिकों को फंसाने का षड्यंत्र किया जा रहा है, ये बेहद खतरनाक है और लोकतंत्र के लिए खतरा है। मैं इस मामले में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और बिलासपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखूंगा।

Tags:    

Similar News