Chhattisgarh News: ‘सरिता बाई’ का राशन बना सियासी मुद्दा: पूर्व सीएम के आरोपों का सरकार ने किया खंडन, अब दोनों पार्टी आमने-सामने

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में सरिता बाई की राशन को लेकर सियासत हो रही है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल की तरफ से आरोप लगाए गए। अब कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गए हैं।

Update: 2024-08-01 08:28 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की सरिता बाई को राशन नहीं मिल रहा है। यह बड़ा सियासी मुद्दा बन गया है। वजह यह है कि सरिता बाई मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय के विधानसभा क्षेत्र कुनकुरी की रहने वाली है। चूंकि यह मुद्दा पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने उठाया है इस वजह से इस पर सियसी रंग चढ़ता जा रहा है। पूर्व सीएम के आरोपों पर सरकार की तरफ से स्‍पष्‍टीकरण जारी किया गया। अब इसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सोशल मीडिया में जंग तेज हो गई है।

दरअसल, एक दिन पहले पूर्व सीएम भूपेश ने मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव को टैग करते हुए सोशल मीडिया में एक पोस्‍ट किया। इसमें सरिता देवी के राशनकार्ड और फोटो के साथ परिवार के एक सदस्‍य का वीडियो भी पोस्‍ट किया है। इस पोस्‍ट में पूर्व सीएम ने लिखा कि मुख्यमंत्री जी सुनिए आपके कुनकुरी के ग़रीब परिवार के लोगों का दर्द। फ़रवरी से इस परिवार को राशन का चावल भी नहीं मिल रहा है। वे बता रहे हैं कि नया राशन कार्ड बना नहीं रहे हैं और पुराने राशन कार्ड से चावल नहीं दे रहे हैं।सोसायटी और अधिकारियों के पास गये तो बता रहे हैं कि ऊपर से चावल नहीं आ रहा है।

इसके जवाब में सरकार की तरफ से कुनकुरी के खाद्य निरीक्षक का एक लेटर जारी किया गया।यह लेटर कुनकुरी के खाद्य निरीक्षक ने जिला कलेक्‍टर को लिखा है। इस लेटर पर कोई तारीख अंकित नहीं है। इसमें खाद्य निरीक्षक ने लिखा है कि सरिता बाई पति दीपक राम निवासी ग्राम पंचायत रायकेरा, विकासखंड कुनकुरी, जिला जशपुर का राशन कार्ड क्रमांक 223802444832 को झारखंड राज्य के जिला सिमडेगा के राशन कार्ड क्रमांक 202004215854 में नाम होने के कारण निरस्त किया गया था। सरिता बाई के द्वारा लिखित में आवेदन दिया गया है कि उन्होंने झारखंड स्थित उक्त राशन कार्ड क्रमांक से अपना नाम कटवा लिया गया है तथा इस संबंध में उनके द्वारा शपथ पत्र प्रस्तुत किया गया है। अतः सरिता बाई पति दीपक राम के राशन कार्ड क्रमांक 223802444832 को रिस्टोर करने हेतु प्रतिवेदन सादर प्रस्तुत हैं।

बीजेपी ने इस लेटर को वायरल करते हुए लिखा कि ठगेश जी, झूठ बोलने की कांग्रेसी यूनिवर्सिटी के आप टॉपर छात्र हैं।जिस विषय पर आपने जो रायता फैलाया है, उसकी सच्चाई जान लीजिए। महिला का राशनकार्ड झारखंड में बना था, जिसके कारण उनका कार्ड छत्तीसगढ़ में निरस्त किया गया। अब महिला ने झारखंड से अपना राशन कार्ड निरस्त करवा लिया है, जशपुर जिला प्रशासन को नए कार्ड के लिए आवेदन भी दे दिया है। विष्णु सरकार सुचारू रूप से कार्य कर रही है। आपकी सरकार में बैठे लोगों ने इतनी खोजबीन तब की होती तो आपके 9 मंत्री अपना चुनाव न हारते।

अब आज कांग्रेस की तरफ से सोशल मीडिया में एक पोस्‍ट किया गया। इसमें कांग्रेस की तरफ से बीजेपी को टैक करते हुए कहा गया है कि लीपापोती से कुछ नहीं होगा। जो पद्मव्यूह जनता के लिए रच रहे हो ना उसे जनता समझ रही है। राशन कार्डधारी सरिता बाई कह रही हैं कि उनका नाम झारखंड से 2021 में कट गया था। 2022 में उनके नाम से छत्तीसगढ़ में कार्ड बन गया था। डेढ़ साल राशन भी मिला और जनवरी से बंद हुआ। अब अपनी नाकामी छिपाने के लिए अधिकारी से चिट्ठी लिखवा रहे हो। तारीख़ तो डाल देते!!!! हड़बड़ी में वो भी भूल गए। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का क्षेत्र है, कम से कम मुख्यमंत्री की बेइज़्ज़ती तो न करवाओ।

Tags:    

Similar News