Chhattisgarh News: कांग्रेस का कल राजधानी में बड़ा प्रदर्शन: प्रदेश प्रभारी पायलट भी होंगे विधानसभा घेरा में शामिल, रोकने पुलिस भी तैयार

Chhattisgarh News: राजधानी रायपुर में कल कांग्रेस बढ़ा प्रदर्शन करने जा रही है। इसमें पार्टी के प्रदेश के सभी नेता शामिल होंगे। प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी भी इसमें शामिल होने के लिए रायपुर आ रहे हैं।

Update: 2024-07-23 13:46 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। कांग्रेस कल राज्‍य विधानसभा का घेराव करेगी। कांग्रेस इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। प्रदेशभर से नेताओं को भीड़ लेकर राजधानी आने का निर्देश दिया गया है। इस आंदोलन में प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं के साथ प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी शामिल होंगे। विधानसभा घेराव के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पायलट कल सुबह रायपुर पहुचेंगे। प्रदर्शन में शामिल होने के बाद रात को दिल्‍ली लौट जाएंगे।

इधर, प्रशासन भी कांग्रेसियों को विधानसभा जाने से रोकने के लिए पूरी ताकत लगाती दिख रही है। पुलिस की तरफ से पंडरी के पास विधानसभा जाने वाली रोड पर बैरीकेडिंग की जा रही है। करीब आधा किलोमीटर की सड़क पर तीन स्‍थानों पर बैरीकेड लगाए जा रहे हैं। इसकी तैयारी 2 दिनों से चल रही है। वहीं, विधानसभा मार्ग से जुड़ने वाली कई सड़कों को भी बंद किया जा रहा है।

इस मुद्दें पर घेर रहे विधानसभा

कांग्रेस का आरोप है कि 7 महीने में ही प्रदेश में कानून व्यवस्था खस्ताहाल हो गई है। पीसीसी चीफ दीपक बैज का कहना है कि 7 माह में ही राजधानी में गोलीबारी की 4 घटना हुई है। अंतरराज्‍यीय गैंगस्टर राज्य मे पैर पसार रहे है सरकार है की मूकदर्शक बनी हुई है। 7 माह में राज्य में 300 से अधिक बलात्कार, 80 सामूहिक बलात्कार, 200 से अधिक हत्यायें। चाकूबाजी, लूट, डकैती, चेन स्नेचिंग की अनगिनत घटनाएं हो चुकी है। सरकार आम आदमी की रक्षा नहीं कर पा रही है।

सुदृढ़ कानून व्यवस्था के साथ आम आदमी को शुद्ध पेयजल और छोटी-छोटी बिमारियों का इलाज भी साय सरकार नहीं दे पा रही है। लोग बिगड़ती कानून व्यवस्था के कारण अपराधियों के हाथों मारे जा रहे तथा वनांचलों में मलेरिया, डायरिया जैसी सामान्य बीमारियों से भी मारे जा रहे है। 7 माह में ही भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ की जनता पर त्रासदी साबित हो रही है। प्रदेश में बस्तर, सरगुजा, जशपुर, कवर्धा आदि क्षेत्रों लगभग 11000 लोग डायरिया से तथा 22000 से अधिक लोग मलेरिया से पीड़ित है। आदिवासी क्षेत्रों में पिछले 10 दिनों में डायरिया से 10 से अधिक मौतें हुई तथा 12 मौतें मलेरिया से हुई है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बैज ने कहा कि बिलासपुर के टेगन माड़ा उपस्वास्थ्य केंद्रों में दो सगे भाईयो की मौत हो गयी, बीजापुर के पोटाकेबिन में दो स्कूली बच्चियों की मौत मलेरिया से हो गयी है। कांकेर जिले में भी एक स्कूली छात्रा की मौत मलेरिया से हो गयी है।

जशपुर में दो बच्चों की मौत, कवर्धा के चिल्फी में संरक्षित जनजाति बैगा परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। बिलासपुर जिला में दो भाइयों की मौत, गरियाबंद जिला के मैनपुर के कुल्हाड़ी घाट शोभा, गोना क्षेत्र में मलेरिया का कहर जारी है एक बच्ची की मौत हो गयी।

Tags:    

Similar News