Chhattisgarh News: CG नाड़ा पॉलिटिक्‍स में राधिका की इंट्री: पूर्व कांग्रेस नेत्री ने भूपेश पर जमकर निकाला भड़ास, चंद्राकर बोले- जो कभी चड्डी-पैजामा नहीं पहने उन्हें....

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ की नाड़ा पॉलिटिक्‍स प्रदेश से निकल कर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहुंच गया है। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रही राधिका खेड़ा ने इस मुद्दें पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर जमकर हमला बोला है। वहीं, बीजेपी के वरिष्‍ठ विधायक और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने भी पूर्व सीएम पर तीखा हमला बोला है।

Update: 2024-06-09 06:15 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीगसढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अपने नाड़ा वाले बयान पर चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर लिए इस विवादित बयान की वजह से बघेल बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। इस विवाद में बीजेपी नेत्री राधिका खेड़ा की भी इंट्री हो गई है। राधिका ने भी पूर्व सीएम पर तीखा हमला बोला है। बातते चले कि कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रही राधिका छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में हुए कथित अपमान के बाद कांग्रेस छोड़ दिया है। अब वे बीजेपी में हैं। बघेल के नाड़ा वाले बयान पर राधिका ने सोशल मीडिया एक्‍स में एक पोस्‍ट किया है। राधिका ने लिखा है कि नाड़ा तो छत्तीसगढ़ की जनता ने दूसरी बार आपका काट दिया। 30 अप्रैल 2024, शाम के 7:14 पर आपने मुझे छत्तीसगढ़ छोड़ने को कहा था, लेकिन लगातार छत्तीसगढ़ आपको छोड़ रहा है!

वहीं, बीजेपी के वरिष्‍ठ विधायक और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने भी इस मामले में बघेल पर निशाना साधा है। चंद्राकर ने एक्‍स पोस्‍ट करके कहा है कि जो कभी चड्डी-पैजामा नहीं पहने उन्हें नाड़े का क्या अनुभव ? तो वो क्या नाड़ा काटेंगे...गला फाड़ते-फाड़ते तो इनकी जवानी निकल गई।

प्रदेश बीजेपी ने किया कहा- भाग रहे हैं पूर्व सीएम भूपेश

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा है कि भूपेश विधानसभा चुनाव की करारी शिकस्त और लोकसभा चुनाव की हार के बाद अब राहुल, पाजामा और नाड़े से बाहर निकलकर राजनीतिक सच का सामना करने की हिम्मत दिखाए,मीडिया से भागे नही।

चिमनानी ने भूपेश बघेल के इस बिगड़े बोल पर कहा कि खुद भूपेश बघेल राजनांदगांव में चुनाव हार गए, उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की शर्मनाक हार हुई। राहुल गांधी, जिनके लिए भूपेश बघेल बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, के नेतृत्व में कांग्रेस ने 2014, 2019 और 2024 में 3 लोकसभा चुनाव लड़े हैं और तीनों चुनाव की सीटों को मिलाकर भी कांग्रेस ने कुल 195 सीट मात्र जीती है जबकि भाजपा ने केवल 2024 के लोकसभा चुनाव में 240 सीटें जीती है और इसकी तुलना में कांग्रेस की सीटें काफी कम है तो फिर बघेल की भाषा में किसने, किसका नाडा काटा है? चिमनानी ने सवाल दागा कि आखिर बघेल मीडिया का सामना क्यों नहीं कर रहे और क्यों नहीं बता रहे कि वह खुद क्यों हारे और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की शर्मनाक हार क्यों हुई?

चिमनानी ने कहा कि जब भूपेश बघेल मुख्यमंत्री थे तब भी वह इसी प्रकार की भाषा बोलकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों को अपमानित करते थे। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में बघेल ने सवाल पूछने वाली एक युवती को कहा था- ऐ लड़की, ज्यादा नेतागिरी मत कर। एक अन्य मौके पर बघेल ने एक कदम आगे बढ़कर एक युवक से यह तक कहा था- ऐ लड़के, तेरे बाप ने भी कभी माइक पकड़ा है? हद तो बघेल ने तब पार कर दी जब एक कार्यक्रम में अनुसूचित जाति समाज के युवकों को 'भौंकने वाला' कहा था। इससे भी आगे जाकर बघेल तो अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को 'स्लीपर सेल' तक बताने में संकोच नहीं किया। श्री चिमनानी ने कहा कि विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव की हार के बावजूद स्तरहीन बयान बाजी चालू है।

चिमनानी ने कहा कि एक परिवार और एक व्यक्ति की चापलूसी का कीर्तिमान रचने में लगी कांग्रेस और भूपेश बघेल लोकसभा के छत्तीसगढ़ और समग्र देश के नतीजों के परिप्रेक्ष्य में विचार करके क्या यह बताने का कष्ट करेंगे कि किसने किसके पजामे का नाड़ा काटा है? श्री चिमनानी ने यह कहते हुए कि कांग्रेस के पाजामे का नाड़ा ही नहीं, उनकी नाक भी कट चुकी है, यह दो टूक सवाल भी किया है कि बघेल कब तक 'एक्स' में ही पोस्ट करेंगे? कब तक बाहर जा-जाकर ऐसे स्तरहीन बयान देंगे? मीडिया का सामना क्यों नहीं करते? क्यों नहीं जाकर बताते कि आपकी हार क्यों हुई? छत्तीसगढ़ में बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की यह जो प्रचंड हार हुई है, उसका आखिर जिम्मेदार कौन है, बघेल पहले इसका जवाब प्रदेश को दें। चिमनानी ने राजनांदगाँव में कांग्रेस से निष्कासित दाऊ सुरेंद्र वैष्णव द्वारा लगाए बैनर-पोस्टर का जिक्र करके कहा कि आज जिंदगीभर कांग्रेस के लिए काम करने वाले भूपेश के हारने पर खुश हैं और बाकायदा बैनर-पोस्टर लगाकर खुशी जाहिर कर रहे हैं। तो, ये इज्जत बची है भूपेश बघेल जी की! इस पोस्टर पर बघेल की हार के लिए जनता व कार्यकर्ताओं का आभार मानकर लिखा है- तुम्हारे पाँव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल ये है कि, फिर भी तुम्हें यकीन नहीं। हार गया अहंकार, जीत गया कार्यकर्ता, जीत गई जनता।

जानिए..मोदी को लेकर क्‍या कहा है बघेल ने

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर पूर्व सीएम बघेल ने राजनांदगांव में एक बयान दिया है, इसकी वजह से विवाद खड़ा हो गया है। केंद्र में बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने पर कटाक्ष करते हुए पूर्व सीएम ने यह बयान दिया है। बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने पाजामा का नाड़ा काट दिया है। पार्टी तोड़ने, चुने हुए मुख्यमंत्रियों को जेल में डालने, डराने-धमकाने वालों को जनता ने अच्छा सबका सिखाया है। ऊंट अब पहाड़ के नीचे आ चुका है। दिन में 3 कपड़ा बदलने वाले अब एक ही कपड़े में तीन कार्यक्रम निपटा रहे हैं। खाने-पीने, पहनने-ओढ़ने की अब सुध नहीं है।

दरअसल इस बार बीजेपी 240 सीट ही जीत पाई है। यानी बीजेपी के पास स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं है। ऐसे में बीजेपी को सरकार चलाने के लिए सहयोगी पार्टियों की मदद लेनी पड़ेगी। ऐसे में मोदी को अब कोई भी फैसला लेने से पहले सहयोगी दलों की सहमति लेनी पड़ेगी। अब मोदी अपने पहले के 2 कार्यकालों की तरह बड़े फैसले नहीं ले पाएंगे। बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने का श्रेय राहुल गांधी को देते हुए बघेल ने यह टिप्‍पणी की है।

Tags:    

Similar News