Chhattisgarh Assembly Election 2023: कांग्रेस ने फिर जताया शिक्षक पर विश्वास... इस बार महिला शिक्षिका को बनाया अपना उम्मीदवार...

Chhattisgarh Assembly Election 2023:

Update: 2023-10-23 08:49 GMT

Chhattisgarh Assembly Election 2023: रायपुर। भले ही संसदीय सचिव चंद्रदेव राय की टिकट कट गई हो लेकिन शिक्षकों पर कांग्रेस का विश्वास कम नहीं हुआ है यही वजह है कि पूर्व शिक्षक चंद्रदेव राय की टिकट कटी तो उसकी जगह एक नए शिक्षक ने ले ली और इस बार मौका महिला शिक्षिका को दिया गया है।

सरायपाली विधानसभा से कांग्रेस की ओर से जिस प्रत्याशी का नाम घोषित हुआ है वह चातुरी डिग्रीलाल नंद हैं जो की छत्तीसगढ़ चौहान सेना की प्रदेश अध्यक्ष है साथ ही शिक्षकों के संगठन छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन से भी जुड़ी हुई है । इस प्रकार फिर एक बार कांग्रेस पार्टी ने शिक्षकों पर विश्वास जताया है और उन्हें उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा है गौरतलब है कि पिछले बार भी बिलाईगढ़ विधानसभा सीट से शिक्षक नेता चंद्रदेव राय को कांग्रेस ने प्रत्याशी के रूप में उतारा था और चंद्रदेव राय ने न केवल जीत दर्ज की बल्कि मुख्यमंत्री का विश्वास जीतने में भी कामयाब रहे और संसदीय सचिव भी बने हालांकि ईडी की जांच में फंसे चंद्रदेव राय को इस बार पार्टी ने प्रत्याशी नहीं बनाया है लेकिन उसकी जगह एक महिला शिक्षिका को उतार कर पार्टी ने इस कमी को दूर करने की कोशिश की है ।

Tags:    

Similar News