छत्तीसगढ़ चुनौती नहीं: माथुर बोले - ED-IT संवैधानिक संस्था, कांग्रेस सरकार में सीएम से एसआईटी ने घंटों पूछताछ की, गृहमंत्री को गिरफ्तार किया था

ईडी, आईटी और सीबीआई के दुरुपयोग के कांग्रेस के सवाल पर ओम माथुर ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी हो गई है।

Update: 2022-11-23 09:11 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रभारी ओमप्रकाश माथुर ने दोहराया कि भाजपा हर चुनाव को चुनौती मानती है, लेकिन छत्तीसगढ़ को चुनौती नहीं मानती, क्योंकि यहां चार साल में सरकार ने जो लूट मचाई है, जो वातावरण बना है, उससे जनता समझ चुकी है। इसका जवाब 2023 में जनता देगी। ईडी व अन्य केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के कांग्रेस के आरोपों पर माथुर ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब एसआईटी ने एक्टिंग सीएम से घंटों पूछताछ की थी। गृहमंत्री को गिरफ्तार किया था। प्रभारी होने के नाते हमसे भी पूछताछ हुई थी। हमने तो हंगामा नहीं किया। सत्य को सामने रखा। कांग्रेस की बातें खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे की तरह है।

कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में मीडिया से बातचीत में छत्तीसगढ़ प्रभारी माथुर ने कहा कि जब उन्हें उत्तरप्रदेश की जिम्मेदारी मिली थी, तब 403 सीटों में से भाजपा के पास सिर्फ 47 सीटें थीं। इसके बाद पहले ढाई सौ और अब तीन सौ सीटें मिलीं। भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आठ साल के कार्यकाल मेें जो काम किया है, हर घर तक चीजें पहुंची हैं, इसलिए मैं नहीं मानता कि छत्तीसगढ़ कोई चुनौती होगी। 

छत्तीसगढ़ के संबंध में माथुर ने कहा कि यहां के कार्यकर्ताओं ने 2023 में सरकार बनाने का मूड बना लिया है। धान के मुद्दे पर उन्होंने बताया कि सभी मुद्दों का तोड़ भाजपा के पास है, लेकिन अभी डिस्क्लोज नहीं करेंगे। जब समय आएगा, तब बताएंगे। नए चेहरों को टिकट देने के सवाल पर माथुर ने बताया कि हर बार भाजपा नए चेहरों को मौका देती है। किसी भी कार्यकर्ता को चुनाव लड़ने के हिसाब से नहीं, बल्कि पार्टी के हिसाब से काम करना चाहिए।

सीएम संसदीय बोर्ड तय करता है

छत्तीसगढ़ में सीएम फेस पर माथुर ने कहा कि किस राज्य में किसे सीएम बनाना है, यह तय करने के लिए भाजपा का संसदीय बोर्ड है। सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस द्वारा बार-बार प्रभारी बदलने की बात पर माथुर ने कहा कि लोकतंत्र में सबको कहने का अधिकार है। मैं उस तरह की भाषा नहीं बोलूंगा, लेकिन उनकी बौखलाहट दिख रही है। क्या वे पार्टी का सिस्टम बनाएंगे। वे तय करेंगे प्रभारी? हमें बिलो द बेल्ट नहीं जाना है। मैं अपने कार्यकर्ताओं से भी कहूंगा कि भाषा की मर्यादा रहनी चाहिए।

70 साल बाद राम और जनेऊ

माथुर ने कहा कि 70 साल तक देश में एक परिवार का एकछत्र राज रहा। इस दौरान उन्हें राम, मंदिर, जनेऊ और देश का स्वाभिमान याद नहीं आया। अब भाई, बहन, माताजी सब मंदिर-मंदिर गए। क्या परिणाम आया, आप सबने देख लिया। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मुद्दे पर भाजपा प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस अब डायरेक्ट चुनाव में भाजपा को नहीं हरा सकती, इसलिए ऐसे तत्वों का उपयोग करती है। जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां ऐसी घटना हो रही है। अब जनता समझ चुकी है कि धर्म, जाति और क्षेत्र की राजनीति नहीं चलने वाली है। भाजपा विकास की राजनीति करती है।

Tags:    

Similar News