CG Congress: CG कांग्रेस में प्रदेश अध्‍यक्ष का इस्‍तीफा: कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का लगाया आरोप

CG Congress: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के एक मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इस्‍तीफे की वजह किसानों और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के साथ ही बहुसंख्‍यक हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

Update: 2024-04-25 14:40 GMT

CG Congress: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष रामबिलास साहू ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्‍तया से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने इसके लिए पार्टी में किसानों और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा को वजह बताया है। साथ ही पार्टी पर अल्‍पसंख्‍यों के तुष्टिकरण के लिए बहुसंख्‍यक हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का भी आरोप लगाया है।

एनपीजी न्‍यूज से बातचीत में साहू ने अपने इस्‍तीफे की पुष्टि करते हुए बताया कि मैं छात्र जीवन से कांग्रेस से जुड़ा हुआ हूं। 1985 से कांग्रेस के लिए काम कर रहा हूं, लेकिन अब मुझे लग रहा है कि पार्टी में आम कार्यकर्ताओं और किसानों के लिए कोई स्‍थान नहीं है। आगे की रणनीति के संबंध में पूछे जाने पर साहू ने कहा कि फिलहाल अभी कोई फैसला नहीं किया हूं।

प्रदेश अध्‍यक्ष को भेजे अपने इस्‍तीफा में साहू ने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी की स्थापना जिस मूल्यों के आधार पर हुई हैं, आज कांग्रेस पार्टी उससे पुरी तरीके से भटक चुकी हैं। जिसका सबसे बड़ा प्रमाण हैं इस देश के बहु संख्यक हिन्दुओं की भावनाओं को कुचलक हम सब के आराध्य भगवान राम जी की जन्म स्थलीय अयोध्या में उसके मूर्ति के स्थापना के आमंत्रण को ठुकरा देना। देश की एकता को तार तार करने वोले कश्मीर में लगाए गए धारा 370 के खत्म होने का विरोध करना। अल्पसंख्यक को खुश करने के लिए बहुसंख्यक हिन्दुओं को अपमानित करना। इसके अलावा वोटों की राजनीति के लिए किसानों की हितों की बात करना पर जमीनी धरातल पर प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक किसानों एवं किसान कांग्रेस के पदाधिकारियों की उपेक्षा। इन सारी बातों के कारण मैंने किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला लिया हैं।



 


Tags:    

Similar News