CG Assembly By-election 2024: सुनील सोनी के पास 1 करोड़ से ज्‍यादा की सपंत्ति, आकाश शर्मा से ज्‍यादा पत्‍नी धनवान

CG Assembly By-election 2024: रायपुर दक्षिण विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। करीब 50 नामांकन जमा हुए हैं। अभी नामांकन पत्रों की जांच होनी है। बड़ी संख्‍या में प्रत्‍याशियों के मैदान में उतरने के बावजूद मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच होने की उम्‍मीद की जा रही है।

Update: 2024-10-26 07:40 GMT

CG Assembly By-election 2024: रायपुर। रायपुर दक्षिण सीट से नामांकन जमा करने वाले प्रत्‍याशियों ने शपथ पत्र के साथ अपनी संपत्ति और दर्ज अपराध आदि की जानकारी चुनाव आयोग को दी है। प्रत्‍याशियों की तरफ से जमा किया गया यह शपथ पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

शपथ पत्र के अनुसार बीजेपी प्रत्‍याशी सुनील सोनी के पास कांग्रेस उम्‍मीदवार आकाश शर्मा की तुलना में ज्‍यादा संपत्ति है। सोनी के पास चल और अचल दोनों सपंत्ति है, लेकिन आकाश शर्मा के पास केवल चल सपंत्ति ही है। शर्मा की तुलना में उनकी आर्किटेक्‍ट पत्‍नी के पास ज्‍यादा संपत्ति है। सोनी ने अपने शपथ में अपनी चल और अचल संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्‍यादा बताई है। शर्मा के पास करीब 19 लाख रुपये अचल संपत्ति है।

सोनी की आय का जरिया कृषि, शर्मा करते हैं ठेकेदारी

शपथ पत्र में बीजेपी प्रत्‍याशी सोनी ने अपनी आय का जरिया कृषि और लोकसभा से मिलने वाला वेतन बताया है। वहीं, कांग्रेस प्रत्‍याशी शर्मा ने बताया कि वे ठेकेदारी करते हैं। सोनी की पत्‍नी व्‍यवसाय करती हैं, जबकि शर्मा की पत्‍नी आर्किटेक्‍ट के साथ इं‍टीरियर डिजाईनर हैं। सोनी के पास केवल एक दोपहिया गाड़ी है। शर्मा के नाम पर कोई वाहन नहीं है, लेकिन उनकी पत्‍नी के नाम पर 4 गाड़‍ियां हैं। इनमें दो चार और दो, दो‍पहिया है।

आभूषण के मामले में सोनी परिवार को अकेले टक्‍कर दे रहीं शर्मा की पत्‍नी

भाजपा प्रत्‍याशी सोनी के पास करीब साढ़े 10 लाख का सोना है। परिवार के बाकी दो सदस्‍यों के सोना-चांदी को शामिल करने के बाद उनके यहां कुल करीब 54 लाख के ज्‍वेरात हैं। इधर, कांग्रेस प्रत्‍याशी शर्मा ने अपने शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास कोई गहना नहीं है, लेकिन उनकी पत्‍नी के पास जो गहने हैं उनकी कुल कीमत 52 लाख से अधिक है।

Tags:    

Similar News