फ्लोराइड मसले पर PHE मंत्री घिरे.. कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल भड़के.. संसदीय समिति बनाए जाने की रखी माँग, मोहन मरकाम भी हुए तल्ख.. बोले – “आज़ादी के इतने साल बाद भी हम साफ़ पानी नहीं दे पा रहे, यह शर्मिंदा करने वाला गंभीर मसला है.. कोई स्पष्ट जवाब है ?”

Update: 2020-03-02 08:26 GMT

रायपुर,2 मार्च 2020। बस्तर में फ्लोराइडयुक्त पानी को लेकर सरकार को उसके ही दल के वरिष्ठ विधायक लखेश्वर बघेल और मोहन मरकाम ने निशाने पर ले लिया। जवाब से असंतुष्ट और हालात से बेहद नाराज़ लखेश्वर बघेल ने संसदीय समिति बनाए जाने की माँग रख दी। ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर बोलते हुए मोहन मरकाम ने भी नाराज़गी जताई।

बस्तर के कई इलाक़ों में फ्लोराइड युक्त पानी जनजीवन को प्रभावित कर रहा है। सरकार किसी को हो, लेकिन ठोस निदान नहीं मिल पा रहा है। इस मसले को लेकर लगाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब से असंतुष्ट ही नहीं बल्कि नाराज़ हो गए। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक लखेश्वर

बघेल ने कहा –
“पानी का मसला है.. आदिवासी का मसला है.. पानी के लिए सवाल उठाते हैं पर कुछ नहीं होता.. तो सवाल का मतलब क्या है.. “

भड़के लखेश्वर बघेल ने कहा –
“सरकार गंभीर नहीं है.. यह कोरोना वायरल से बड़ा मामला है.. लोगों की शादियाँ नहीं हो रही हैं.. संसदीय समिति बना दीजिए.. वो जाँच करे.. तथ्य सामने आ जाएँगें”

भड़के विधायक लखेश्वर बघेल को जवाब देकर संतुष्ट करने की कोशिश मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने की, लेकिन लखेश्वर बघेल संतुष्ट नहीं हुए। और तब ही वरिष्ठ विधायक और PCC अध्यक्ष मोहन मरकाम का साथ लखेश्वर बघेल को मिला। नाराज विधायक मोहन मरकाम ने कहा –
“आज़ादी के इतने साल बाद भी यदि हम साफ़ पानी नहीं दे पा रहे हैं.. यह शर्मिंदा करने वाला गंभीर मसला है.. कोई जवाब है”
सत्ता पक्ष के ही द्वारा इस मसले पर सरकार को घिरते देख विपक्ष ने भी विधायक लखेश्वर बघेल और मोहन मरकाम का समर्थन करते हुए संसदीय समिति गठित करने की माँग की।
इस पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा
“मुझे पूरी जानकारी दीजिए.. मैं व्यवस्था बनाता हूँ”

Tags:    

Similar News