नालंदा परिसर में सीजीपीएससी के साक्षात्कार की तैयारी के लिए कार्यशाला का आयोजन…

Update: 2021-08-31 08:22 GMT

रायपुर 31 अगस्त 2021. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा के लिए 2 सितंबर से प्रारंभ हो रहे साक्षात्कार में उम्मीदवारों को अच्छे अंक प्राप्त करने हेतु मार्गदर्शन के लिए, कार्यशाला का आयोजन नालंदा परिसर लाइब्रेरी में किया गया। इस कार्यशाला में रायपुर जिला में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर मुकेश कोठारी, सहायक संचालक उद्योग अजीत भतपहरी एवं,, सहायक संचालक, पंचायत आशीष सिंह ने नालंदा परिसर लाइब्रेरी के युवाओं को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के साक्षात्कार के तैयारी के संबंध में अपने अनुभव बताते हुए बहुमूल्य सुझाव दिए ।
कार्यशाला मंे उपस्थित अधिकारियों ने सीजीपीएससी इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवालों की प्रकृति एवं उनके जवाब देने की तकनीक के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार अपने बायोडेटा फॉर्म के प्रत्येक बिंदु पर विस्तृत व सटीक तैयारी करें, शासन की फ्लैगशिप एवं कल्याणकारी योजनाओं तथा करेंट अफेयर्स की पूरी जानकारी रखें। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के समय बॉडी लैंग्वेज, जवाब देने के टोन, आई कॉनटेक्ट, प्रेजेंस ऑफ माइंड आदि पर विशेष ध्यान दें। इंटरव्यू में सहज बने रहें तथा पूर्ण आत्मविश्वास से सवालों का जवाब देकर अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।
नालंदा परिसर के नोडल अधिकारी एवं रोजगार अधिकारी केदार पटेल के साथ उपस्थित अधिकारियों द्वारा साक्षात्कार के लिए चिन्हांकित उम्मीदवारों का मॉक इंटरव्यू भी लिया तथा उन्हें आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया। उल्लेखनीय है कि नालंदा परिसर लाइब्रेरी के 30 से अधिक सदस्य इंटरव्यू के लिए चयनित हुए हैं। इस कार्यशाला लाइब्रेरियन डॉ. मंजुला जैन तथा लाइब्रेरी के 50 से अधिक सदस्य शामिल हुए।

Tags:    

Similar News