Weather Forecast Today 30 October 2023: दिल्ली-नोएडा की हवा ‘बेहद खराब’, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Forecast Today 30 October 2023: भारत के कई राज्यों में मौसम का अलग-अलग स्वरूप देखने को मिल रहा है. कहीं सुबह से ही वातावरण में धुंध छाई हुई है तो कहीं बारिश का सिलसिला जारी है.

Update: 2023-10-30 04:39 GMT

Weather Forecast Today 30 October 2023: भारत के कई राज्यों में मौसम का अलग-अलग स्वरूप देखने को मिल रहा है. कहीं सुबह से ही वातावरण में धुंध छाई हुई है तो कहीं बारिश का सिलसिला जारी है. बीते कई दिनों से दक्षिणी राज्यों में बरसात हो रही है. वहीं मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने वाला है. उत्तर की बात करें तो पहाड़ों में बर्फबारी होने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 30 अक्टूबर तक तमिलनाडु और केरल में बरसात हो सकती है. इसके साथ अगले पांच दिनों तक केरल, तमिलनाडु, माहे, पुडुचेरी और कराईकल में गरज और बिजली के साथ हल्की मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है.

आईएमडी ने एक बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की या मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है. 30 और 31 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके बाद इसमें कमी आएगी. मौसम विभाग की मानें तो 31 अक्टूबर से हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होगी. मगर सप्ताह अंत राज्य में मौसम सुहावना हो सकता है.

शिमला में उच्चतम और न्यूनतम तापमान करीब 23 और 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में सुबह आसमान में धुंध रहेगी. यहां पर अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के करीब होगा. वहीं न्यूनतम तापमान करीब 16 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है. दिल्ली में बीते कई दिनों से ऐसा ही मौसम देखने को मिली रहा है. यहां पर मौसम में धुंध की चादर है. सुबह के वक्त गुलाबी ठंड महसूस की जा रही है. दिन में खिली धूप और फिर रात में हल्की ठंड देखने को मिल रही है.

कोलकाता में आज भी आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर उच्चतम और निम्न तापमान 31 और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इस बीच सिक्कम और प्रत्येक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल जिले में शुष्क मौसम देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज तमिलनाडु, केरल और तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बरसात होने की संभावना बनी हुई है.



Full View

Tags:    

Similar News