Weather Forecast Today 13 October 2023: दिल्ली में ठण्ड की दस्तक, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Weather Forecast Today 13 October 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोगों को अभी गर्मी से निजात नहीं मिल पा रही है. ऐसा तो तब है जब अक्टूबर का महीना भी आधा बीत चुका है, बावजूद इसके ठंड की अभी तक शुरुआत भी नजर नहीं आ रही है.

Update: 2023-10-13 05:55 GMT

Weather Forecast Today 13 October 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोगों को अभी गर्मी से निजात नहीं मिल पा रही है. ऐसा तो तब है जब अक्टूबर का महीना भी आधा बीत चुका है, बावजूद इसके ठंड की अभी तक शुरुआत भी नजर नहीं आ रही है. हालांकि महीने की शुरुआत में जरूर मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया था और मौसम में नरमी देखी गई थी, लेकिन तीन-चार दिन बाद ही मौसम फिर से पुराने रंग में आ गया. आलम यह है कि घरों में कूलर-पंखे और एसी मई और जून की तरह चल रहे हैं. जबकि अक्टूबर महीने में लोगों को ठंड का अहसास होने लगता है.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां मिनिमम टेंपरेचर में जरूर थोड़ी गिरावट आई है, जिसके चलते सुबह में हल्की सी ठंडी बढ़ गई है. लेकिन सूरज निकलते ही लोगों को फिर से चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ता है और दिन भर गर्मी का अहसास बना रहता है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को मिनिमम टेंपरेचर 17 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके साथ दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा. कल यानी रविवार को बारिश की संभावना जताई गई है.

इन राज्यों में होगी बारिश

अब बात करते हैं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की. यहां राजधानी लखनऊ में आज मिनिमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही लखनऊ में सुबह कोहरा देखा गया, लेकिन दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मिनिमम टेंपरेचर 21 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियर रह सकता है. मौसम संबंधी भविष्यवाणी से जुड़ी एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज लक्षद्वीप में हल्की व भारी बारिश हो सकती है. जबकि द्वीप समूह अंडमान और निकोबार के अलावा कर्नाटक में भी हल्की व मध्यम बारिश के आसार हैं. 

Full View

Tags:    

Similar News