Thiruvonam Bumper Lottery 2024: कर्नाटक के मैकेनिक की चमकी किस्मत, लॉटरी में जीते 25 करोड़ रुपये

Thiruvonam Bumper Lottery 2024: कर्नाटक के मांड्या जिले के रहने वाले एक मैकेनिक, मुहम्मद अल्ताफ, ने केरल की तिरुवोनम बम्पर लॉटरी 2024 में 25 करोड़ रुपये का बड़ा इनाम जीता है।

Update: 2024-10-15 07:25 GMT

Thiruvonam Bumper Lottery 2024: कर्नाटक के मांड्या जिले के रहने वाले एक मैकेनिक, मुहम्मद अल्ताफ, ने केरल की तिरुवोनम बम्पर लॉटरी 2024 में 25 करोड़ रुपये का बड़ा इनाम जीता है। यह लगातार दूसरा साल है जब किसी गैर-केरल निवासी ने यह लॉटरी जीत ली है। लॉटरी का ड्रॉ बीते बुधवार को तिरुवनंतपुरम में निकाला गया था।

अल्ताफ ने सिर्फ 500 रुपये में लॉटरी का टिकट (TG 43422) खरीदा था, जो वायनाड के सुल्तान बाथरी में बेचा गया था। दोपहिया वाहन के मैकेनिक अल्ताफ ने बताया कि वह पिछले 15 सालों से लॉटरी के टिकट खरीद रहे हैं और यह उनकी पहली बड़ी जीत है।

टैक्स कटने के बाद मिलेंगे 13 करोड़ रुपये

हालांकि लॉटरी की पूरी राशि अल्ताफ को नहीं मिलेगी। 25 करोड़ रुपये की इनामी राशि पर टैक्स कटने के बाद उन्हें लगभग 13 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे। अल्ताफ ने इस जीत पर कहा, "यह सब भगवान की कृपा है। अब मैं अपना सबसे बड़ा सपना अपना खुद का घर बनानापूरा करूंगा।"

किस्मत का खेल

अल्ताफ नियमित रूप से वायनाड जाते थे, जहां उनके एक बचपन के दोस्त रहते हैं। हर बार जब वह उनसे मिलने जाते, तो एक लॉटरी टिकट जरूर खरीदते। आखिरकार उनकी यह आदत उन्हें करोड़पति बना गई। वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ किराए के मकान में रहते हैं, लेकिन इस इनामी राशि से वह अपना खुद का घर बनाने की योजना बना रहे हैं।

लॉटरी की पूरी राशि क्यों नहीं मिलती?

भारत में लॉटरी जीतने पर इनकम टैक्स देना अनिवार्य है। लॉटरी से प्राप्त आय को आयकर अधिनियम के तहत टैक्सेबल इनकम माना जाता है और इस पर सबसे ऊंची टैक्स दर लागू होती है। यही कारण है कि लॉटरी की घोषित राशि का बड़ा हिस्सा टैक्स के रूप में कट जाता है।

Tags:    

Similar News