Satta king Sattaking : मुंबई के सट्टा किंग रमेश चौरसिया की 3000 बीघा जमीन आयकर विभाग ने की सीज, सट्टा किंग की अवैध संपत्ति पर सख्त कार्रवाई

satta-king-mumbai-satta-king-ramesh-chaurasia-ki-3000-bigha-zameen-income-tax-department-ne-ki-seize-avaidh-sampatti-par-karwaai

Update: 2024-09-23 09:30 GMT

Satta king Sattaking: मुंबई के चर्चित सट्टा किंग रमेश चौरसिया की 3000 बीघा से अधिक जमीन को आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में सीज कर दिया है। इस कार्रवाई में चौरसिया की बेनामी संपत्तियों की कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। इन संपत्तियों की खरीद-बिक्री पर अब पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

मुंबई आयकर विभाग की डिप्टी कमिश्नर कनिका नरूला की अगुवाई में एक टीम ने स्थानीय पुलिस और राजस्व अधिकारियों के साथ मिलकर अमरोहा के विभिन्न गांवों में स्थित इन अवैध संपत्तियों पर सीज का नोटिस लगाया। इन संपत्तियों को अब बेचना या खरीदना संभव नहीं है, और कोई भी वित्तीय लेन-देन भी इन पर नहीं हो सकेगा।

कैसे पकड़ा गया सट्टा किंग?

रमेश चौरसिया, जो देशभर में ऑनलाइन सट्टेबाजी के माफिया के रूप में कुख्यात है, 2017 में इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार हुआ था। उसके खिलाफ 15 से अधिक राज्यों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। चौरसिया की गिरफ्तारी के बाद से आयकर विभाग उसकी संपत्तियों की जांच कर रहा था। यह पहली बार नहीं है जब रमेश चौरसिया की संपत्तियों पर कार्रवाई की गई है। इससे पहले 18 मई 2024 को भी आयकर विभाग ने इसी जमीन पर बोर्ड लगाए थे और दस्तावेज जुटाए थे।

अमरोहा की डीएम निधि गुप्ता का बयान

अमरोहा की डीएम निधि गुप्ता ने कहा, "मुंबई आयकर विभाग ने रमेश चौरसिया की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई की है। इन संपत्तियों पर अब कोई लेन-देन नहीं हो सकेगा और इसे पूरी तरह सीज कर दिया गया है।"

Tags:    

Similar News