Satta King Result: सट्टा मटका का खेल कब और कहां से शुरू हुआ? सट्टा मटका किनके लिए हो सकता है हानिकारक?

Satta King Result: सट्टा मटका, जिसे सट्टा किंग भी कहा जाता है, भारत के लगभग सभी हिस्सों में खेला जाता है। इस खेल में जो जीतता है उसकी किस्मत बदल जाती है और जो हारता है उसकी जिंदगी भी बदल जाती है।

Update: 2024-07-09 05:25 GMT

Satta King Result: सट्टा मटका, जिसे सट्टा किंग भी कहा जाता है, भारत के लगभग सभी हिस्सों में खेला जाता है। इस खेल में जो जीतता है उसकी किस्मत बदल जाती है और जो हारता है उसकी जिंदगी भी बदल जाती है। सट्टा किंग के परिणाम का इंतजार देश के हर कोने में रहने वाले लोग करते हैं। अगर आप भी इस खेल में दिलचस्पी रखते हैं, तो इससे जुड़ी कुछ बातें आपको जरूर पता होनी चाहिए।

सट्टा मटका का खेल कब और कहां से शुरू हुआ?

सट्टा मटका एक तरह का जुआ (Satta Matka Gambling) है। भारत में हर तरह का जुआ गैरकानूनी है, लेकिन इसके बावजूद सट्टा मटका खेला जाता है। इस खेल की शुरुआत भारत में ही हुई थी और इसे पहले कोलकाता एफएफ (Kolkata FF), गाजियाबाद सट्टा किंग (Gajiyabad Satta King), यूपी सट्टा किंग (UP Satta King) और फटाफट एफएफ (Fatafat FF) के नामों से जाना जाता था। इस खेल को दशकों पहले शुरू किया गया था और यह आज भी लोकप्रिय है।

सट्टा मटका किनके लिए हो सकता है हानिकारक?

सट्टा मटका का खेल हर वर्ग और आयु के लोगों द्वारा खेला जाता है। लेकिन इसमें मुख्य तौर पर दो तरह के लोग होते हैं: एक जिनकी नियमित इनकम होती है और दूसरे जो गरीब परिवार से होते हैं। नियमित इनकम वालों के लिए यह खेल एक मनोरंजन का तरीका हो सकता है, जबकि गरीब परिवार के लोग अगर इसे खेलें, तो उनके सारे पैसे डूब सकते हैं। सट्टा मटका जुआ होता है और भारत में जुआ गैरकानूनी है।

क्या सट्टा मटका के परिणाम पर सरकार की नजर होती है?

सट्टा मटका के परिणाम पर सरकार का किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं होता है। अगर आप जीतते हैं तो फायदा आपका होगा, और अगर आप हारते हैं तो सरकार या पुलिस आपकी किसी भी तरह से मदद नहीं कर पाएगी। इसलिए इस खेल को खेलने से पहले सभी परिणामों के बारे में अच्छी तरह सोच लें।

सट्टा मटका के ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स भी हैं मौजूद

सट्टा मटका का खेल ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से खेला जा सकता है। ऑनलाइन खेलने के लिए कई वेबसाइट और ऐप्स उपलब्ध हैं। हालांकि, इस खेल को ऑनलाइन खेलने से पहले सावधानी बरतें, क्योंकि इसमें पैसे डूबने का खतरा होता है। सट्टा मटका जुआ है और भारत में जुआ गैरकानूनी है।

सट्टा मटका क्या है?

सट्टा मटका एक तरह का जुआ है जिसे आजादी से पहले पारंपरिक तरीके से खेला जाता था। उन दिनों मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थीं, जिनमें से नंबर निकाला जाता था। मटके के प्रयोग की वजह से इसे सट्टा मटका कहा जाता है। शुरुआती दिनों में यह कॉटन के दाम पर खेला जाता था। तब कारोबार शुरू होने और बंद होने के समय कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था।

फेमस सट्टा मटका गेम्स

भारत में कई सट्टा मटका गेम्स चलाए जाते हैं, जिनमें कल्याण और वर्ली सट्टा मटका सबसे ज्यादा फेमस हैं। कल्याण मटका की शुरुआत 1962 में कल्याणजी भगत ने की थी, जबकि न्यू वर्ली मटका की शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने की थी। आजकल यह खेल ऑनलाइन खेला जाता है और इसका मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के आसपास है।

डिस्क्लेमर: इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको जानकारी देना है। हम किसी भी तरह से सट्टा/जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं।

Tags:    

Similar News