Kolkata News Today: जेयू रजिस्ट्रार को धमकी भरा पत्र भेजने वाला आरोपी प्रोफेसर गिरफ्तार

Kolkata News Today: कोलकाता पुलिस ने सोमवार को बताया कि जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) के रजिस्ट्रार स्नेहोमोनजू बसु को धमकी भरा पत्र भेजने के आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया गया है...

Update: 2023-09-04 09:20 GMT

Jadavpur University 

Kolkata News Today: कोलकाता पुलिस ने सोमवार को बताया कि जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) के रजिस्ट्रार स्नेहोमोनजू बसु को धमकी भरा पत्र भेजने के आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पत्र में 10 अगस्त को रैगिंग से फ्रेशर की मौत के मामले में मुख्य आरोपी सौरव चौधरी को किसी तरह का नुकसान होने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। 

गिरफ्तार आरोपी की पहचान कूच बिहार जिले के एबीएन सील कॉलेज में इतिहास के एसोसिएट प्रोफेसर राणा रॉय के रूप में हुई है। आरोपी प्रोफेसर इस साल अप्रैल के अंत से चिकित्सा अवकाश पर था।

विशेष सूचना मिलने पर कोलकाता पुलिस के जवान रविवार शाम को भुवनेश्वर पहुंचे और राणा रॉय को एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

नगर पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 2019 में छेड़छाड़ का पूर्व मामला दर्ज था। वह फरार हो गया, उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन, कोलकाता की एक निचली अदालत ने राणा रॉय को जमानत पर रिहा कर दिया था।

राणा रॉय पर पश्चिम बंगाल सिविल सेवा अधिकारी (डब्ल्यूबीसीएस) के रूप में झूठा दावा करने का भी आरोप लगाया गया है। राणा रॉय को भुवनेश्वर से ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता वापस लाया जा रहा है। यदि संभव हुआ तो उसे बाद में निचली अदालत में पेश किया जाएगा।

दरअसल, जेयू रजिस्ट्रार को 1 सितंबर को धमकी भरा पत्र मिला था। इसके अगले दिन उन्होंने जादवपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

पत्र में जिक्र था कि सौरव जेयू का गौरव है। पुलिस ने उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत झूठा फंसाया है। उसे थोड़ा सा भी नुकसान होता है तो आपको जिम्मेदारी लेनी होगी। इसके लिए रिवॉल्वर की एक गोली ही काफी होगी।

Full View

10 अगस्त को फ्रेशर छात्र की मौत के बाद सौरव को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह गिरफ्तार किए गए 13 लोगों में सबसे पहला था। वह गणित का पूर्व स्नातकोत्तर छात्र है।

प्रारंभिक जांच से पता चला कि वह न केवल विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रैगिंग करने का मुख्य आरोपी था। बल्कि, हॉस्टल में छात्रों को रहने के लिए मंजूरी भी देता था। 

Full View

Tags:    

Similar News