Nashik Military Camp: नासिक मिलिट्री कैंप में विस्फोटक लोड करते वक्त ब्लास्ट, 2 अग्निवीरों की मौत

महाराष्ट्र के नासिक स्थित आर्टिलरी सेंटर में ट्रेनिंग के दौरान ब्लास्ट हो गया। इसमें 2 अग्निवीरों की मौत हो गई। ये हादसा लाइव फायर आर्टिलरी अभ्यास के दौरान हुई।

Update: 2024-10-11 12:32 GMT

Nashik Artillery Center Explosion। महाराष्ट्र के नासिक स्थित आर्टिलरी सेंटर में ट्रेनिंग के दौरान ब्लास्ट हो गया। इसमें 2 अग्निवीरों की मौत हो गई। ये हादसा लाइव फायर आर्टिलरी अभ्यास के दौरान हुई। दोनों अग्निवीरों के नाम गोहिल विश्वराज सिंह और सैफत शिट हैं।

हादसे में 2 अग्निवीर शहीद

दरअसल फायरिंग का अभ्यास कराया जा रहा था, तभी तोपखाने का गोला फटने से 2 अग्निवीर शहीद हो गए। दोनों अग्निवीर तेलंगाना के रहने वाले थे। वे नासिक के देवलाली में आर्टिलरी स्कूल में ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद से आए थे। भारतीय सेना ने कहा कि हादसे की जांच की जा रही है। कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए हैं। सेना के अधिकारी ने बताया कि तोप से गोला छोड़ते वक्त ये फट गया।


एमएच अस्पताल ले जाया गया, लेकिन नहीं बची अग्निवीरों की जान

विस्फोट के बाद गंभीर रूप से घायल दोनों अग्निवीरों को बचाने की कोशिश की गई। उन्हें तत्काल देवलाली के एमएच अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इन्होंने दम तोड़ दिया। घटना से आर्टिलरी सेंटर में सभी दुखी हो गए। बता दें कि फायर फाइटर्स को नासिक के आर्टिलरी सेंटर में ट्रेनिंग दी जाती है। इसी दौरान तोप से गोला फायर करते समय अचानक विस्फोट हो गया। हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देवलाली कैंप पुलिस थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है।

अग्निवीरों की मौत पर सुप्रिया सुले ने जताया दुख

वहीं NCP नेता सुप्रिया सुले ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए घटना पर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि "नासिक के एक तोपखाना केंद्र में प्रशिक्षण के दौरान हुए विस्फोट में 2 अग्निवीरों की मौत हो गई। ये घटना बेहद दुखद है। इन दोनों जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। हम सभी दोनों जवानों के परिवारों के दुःख में शामिल हैं। रक्षा मंत्रालय को चाहिए कि वह इन दोनों जवानों को शहीद का दर्जा दे और उनके परिवारों को इसका लाभ दे।"

Tags:    

Similar News