Mausam Ka Haal, 25 July 2023: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में होगी भरी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 25 July 2023: देश के कई राज्यों में मौसम ने काफी उथल-पुथल मचा रखी है. मुंबई समेत पहाड़ी इलाकों में बारिश ने कहर बरपा रखा है तो वहीं दिल्लीवासियों को उमस का सामना करना पड़ रहा है.

Update: 2023-07-25 04:13 GMT

Mausam Ka Haal, 25 July 2023: देश के कई राज्यों में मौसम ने काफी उथल-पुथल मचा रखी है. मुंबई समेत पहाड़ी इलाकों में बारिश ने कहर बरपा रखा है तो वहीं दिल्लीवासियों को उमस का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में कई दिनों से तेज धूप के साथ उमस देखने को मिल रही है. हालांकि अब मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है. मंगलवार सुबह कुछ इलाकों में बारिश होने से मौसम थोड़ा ठंडा हो गया है. 

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन राजधानी दिल्ली में अच्छी बारिश होने की बात कही है, जिससे गर्मी से भी राहत मिलेगी और उमस में भी गिरावट आएगी. सोमवार को भी तेज धूप और उमसभरी गर्मी से राजधानी में लोग परेशान रहे. राजधानी दिल्ली के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 38.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान एक डिग्री 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के 8 जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. तटीय और पश्चिमी महाराष्ट्र क्षेत्रों में मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मुंबई के अलावा कर्नाटक में भी भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है, जिसके चलते बाढ़ का खतरा बना हुआ है. कई छोटी नदियां उफान पर हैं. यहां भी कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. दक्षिण कन्नड़ और कोडागु में आज स्कूल- कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है.

हिमाचल में तो पहले से बाढ़ ने तबाही मचा रखी है, पिछले दो हफ्तों से ज्यादा से कुल्लू-मनाली नैशनल हाईवे बाधित चल रहा है. उसकी हालत खराब हो गयी है और मरम्मत का काम जारी है. यहां ब्यास नदी और भूस्खलन लगातार परेशानी खड़ी कर रहा है. उत्तराखंड में भारी बारिश के वजह से नदियां उफान पर है. इसके अलावा राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर चेताया है.

Full View

Tags:    

Similar News