Mausam Ka Haal, 07 August 2023: दिल्ली-NCR समेत देश के इन राज्यों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 07 August 2023: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 4-5 दिनों के दौरान भारत के विभिन्न क्षेत्रों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है.

Update: 2023-08-07 02:35 GMT

Mausam Ka Haal, 07 August 2023: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 4-5 दिनों के दौरान भारत के विभिन्न क्षेत्रों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है. सिक्किम, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में अगले 4-5 दिनों तक भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है. अगले पांच दिनों में इस बात की पूरी संभावना है कि पूर्वोत्तर में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी.

उम्मीद है कि उत्तर पश्चिम भारत में 9 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश होगी, जिसमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब, पूर्वी राजस्थान और जम्मू शामिल हैं. 8 अगस्त तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

मध्य भारत में हल्की से मध्यम और व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होगी, पूर्वी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होगी, विशेष रूप से शनिवार को.

देश के इन राज्यों में बारिश के आसार

8 अगस्त तक, पूर्वी भारत, जिसमें उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल शामिल हैं, में हल्की से मध्यम और छिटपुट भारी बारिश की उम्मीद करनी चाहिए. 8 अगस्त तक, उप-हिमालयी क्षेत्र में पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में कभी-कभी बहुत अधिक वर्षा हो सकती है. पूर्वोत्तर क्षेत्र में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर शामिल हैं, जहां हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी.

अगले पांच दिनों में कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में जारी रहने की संभावना के साथ, पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा होगी. शनिवार और रविवार को मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

Tags:    

Similar News