Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खरगे का दावा, विधानसभा वाले पांचों राज्यों में सत्ता हासिल करेगी कांग्रेस

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यहां बुधवार को कहा कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सत्ता हासिल करेगी और सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी।

Update: 2023-10-25 14:19 GMT

Mallikarjun Kharge। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यहां बुधवार को कहा कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सत्ता हासिल करेगी और सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी। कलबुर्गी में मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने कहा कि पांच राज्यों में आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी की तैयारी जोरों पर है। उन्होंने कहा, “हमें विश्‍वास है कि कांग्रेस पांचों राज्यों में जीतेगी। महंगाई और बेरोजगारी की पृष्ठभूमि में सत्ता विरोधी लहर स्‍पष्‍ट दिख रही है, जो कांग्रेस पार्टी के लिए प्लस पॉइंट है।''

उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के खिलाफ हो गई है। भाजपा ने चुनाव के दौरान दिए गए आश्‍वासन पूरे नहीं किए। बेरोजगारी दूर करने, किसानों की आय दोगुनी करने, विदेश से निवेश लाने जैसे वादे पूरे नहीं किए गए, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने आरोप लगाया, "केंद्र सरकार कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से राज्य की उपेक्षा कर रही है। केंद्र कर्नाटक को कोई योजना आवंटित नहीं कर रहा है, फिर भी यह दक्षिणी राज्‍य अपने दम पर आगे बढ़ रहा है।"

खड़गे ने कहा, ''छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। इन तीनों राज्‍यों में कांग्रेस पिछली बार भी सत्ता में आई थी, फिर आएगी। कोई ताकत इसे रोक नहीं सकती। तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। राज्‍य के लोग बदलाव चाहते हैं। इस राज्‍य में भाजपा की स्थिति पहले से ही कमजोर है, ऐसे में कांग्रेस के सत्ता में आने की संभावना प्रबल है।''

Tags:    

Similar News