Breaking News Hindi: इस राज्य का CM गिरफ्तार, जेल से CBI ने किया गिरफ्तार, कल कोर्ट में होगी पेशी

Breaking News Hindi: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2024-06-25 18:49 GMT

Breaking News Hindi: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले हुई है।

कल ट्रायल कोर्ट में पेश होंगे केजरीवाल

सीबीआई ने सोमवार को तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री केजरीवाल से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। सीबीआई को संबंधित ट्रायल कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की पेशी की अनुमति भी मिल गई है। उन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा।

Full View

संजय सिंह का आरोप: "केंद्र सरकार ने रची साजिश"

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र की बीजेपी सरकार और सीबीआई ने मिलकर केजरीवाल के खिलाफ साजिश रची है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को जमानत मिलने की पूरी संभावना है, लेकिन केंद्र सरकार ने झूठे मुकदमे के जरिए उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बनाई है। संजय सिंह ने कहा, "पूरा देश बीजेपी और केंद्र सरकार का अत्याचार देख रहा है और अरविंद केजरीवाल के समर्थन में खड़ा है।"

हाईकोर्ट ने लगाई थी जमानत पर रोक

दिल्ली हाई कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी। हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ट्रायल कोर्ट को निष्कर्ष निकालने में दस्तावेजों और दलीलों की उचित सराहना नहीं की गई थी।

Full View

Tags:    

Similar News