Jaipur Crime News Hindi : जयपुर में अमेरिकी महिला पर्यटक से 6 करोड़ की ठगी, 300 रुपये की ज्वैलरी 6 करोड़ में बेची

Jaipur Crime News Hindi : राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक अमेरिकी महिला पर्यटक से ठगी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक आभूषण की दुकान के मालिक पर 300 रुपये के आभूषण को 6 करोड़ रुपये में बेचने का आरोप लगा है।

Update: 2024-06-11 13:06 GMT

Jaipur Crime News Hindi : राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक अमेरिकी महिला पर्यटक से ठगी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक आभूषण की दुकान के मालिक पर 300 रुपये के आभूषण को 6 करोड़ रुपये में बेचने का आरोप लगा है। बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, पीड़ित अमेरिकी पर्यटक चेरिश को धोखाधड़ी की जानकारी तब हुई, जब उन्होंने अमेरिका में भारतीय आभूषणों की प्रदर्शनी लगाई।

क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट के अनुसार, चेरिश ने जयपुर यात्रा के दौरान जौहरी बाजार स्थित सोनी की दुकान से आभूषण खरीदे। उन्हें आभूषण की सत्यता का प्रमाणपत्र भी जारी किया गया था। अप्रैल में, जब चेरिश को आभूषण नकली होने की जानकारी मिली, तो वह अमेरिका से जयपुर आईं। उन्होंने दुकानदार से नाराजगी जताई, लेकिन उसने उल्टा चेरिश पर झूठा मुकदमा दायर कर दिया। निराश चेरिश ने अमेरिकी दूतावास से मदद मांगी, जिनकी मदद से जयपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

आरोपी मालिक और बेटे पर मामला दर्ज

पुलिस ने आरोपी मालिक राजेंद्र सोनी और उनके बेटे गौरव के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दोनों पिता-पुत्र फिलहाल फरार हैं। जयपुर पुलिस ने सत्यता का प्रमाणपत्र जारी करने वाले नंद किशोर को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने जयपुर में 3 करोड़ का फ्लैट खरीदा

अमेरिकी दूतावास की मदद से जयपुर पुलिस की जांच में पाया गया कि आरोपी और उसके बेटे ने मिलकर जयपुर के सी-स्कीम इलाके में 3 करोड़ रुपये का फ्लैट खरीदा है। पुलिस ने दोनों फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई है और मामले की जांच जारी है।

पुलिस की कार्रवाई

जयपुर पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई की है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है और नंद किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की विस्तृत जांच जारी है और पुलिस ने आश्वासन दिया है कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर न्याय दिलाया जाएगा।

यह मामला भारतीय न्याय प्रणाली और पर्यटन क्षेत्र में विदेशी नागरिकों के विश्वास को हिलाने वाला है। प्रशासन की तत्परता और सख्त कार्रवाई से उम्मीद है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगेगा और पीड़ित को न्याय मिलेगा।

Full View

Tags:    

Similar News