IAS Tina Dabi Viral Video: चेहरे पर घूंघट, जुबां पर अंग्रेजी... कौन है वो महिला जिसकी इंग्लिश सुनकर IAS टीना डाबी भी हुई फैन

IAS Tina Dabi Viral Video: एक घूँघट वाली महिला ने ऐसी फर्राटेदार इंग्लिश बोली जिसे सुनकर सभी लोग सभी लोग हैरान रह गए. इतना ही नहीं आईएएस टीना डाबी भी उनकी फैन बन गयी.

Update: 2024-09-18 07:48 GMT

IAS Tina Dabi Viral Videoबाड़मेर: "डोंट जज अ बुक बाय इट्स कवर (Don't judge a book by its cover) " की कहावत तो आप लोगों ने सुनी ही होगी. जिसका मतलब है दिखावट से किसी चीज़ का मूल्यांकन या उसे नहीं आका जा सकता है. ऐसा ही कुछ राजस्थान के बाड़मेर देखने को मिला है. यहाँ एक घूँघट वाली महिला ने ऐसी फर्राटेदार इंग्लिश बोली जिसे सुनकर सभी लोग सभी लोग हैरान रह गए. इतना ही नहीं आईएएस टीना डाबी भी उनकी फैन बन गयी. घूँघट वाली महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

घूँघट वाली महिला का वीडियो वायरल 

वायरल वीडियो बाड़मेर जिले के जालीपा गांव का है. यहाँ एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला पारंपरिक राजस्थान परिधान में पहनकर, सिर पर घूँघट डाले हुए स्टेज पर आयी. इसके बाद घूँघट में ही फर्राटेदार इंग्लिश में भाषण देने लगी. महिला की इंग्लिश सुनकर कार्यक्रम में मौजूद कलेक्टर अन्य अधिकारी समेत सभी लोग हैरान रह गए. क्योंकि ऐसी इंग्लिश शहरों में देखने को मिलती है. 

अंग्रेजी में दिया भाषण 

जानकारी के मुताबिक़, घूँघट वाली महिला जालीपा गांव की सरपंच है. हाल ही में आईएएस टीना डाबी बाड़मेर जिले की कलेक्टर बनाई गयी है. ऐसे में गाँव में आयोजित एक कार्यक्रम में आईएएस टीना डाबी को भी बुलाया गया था. जालीपा गांव की महिला सरपंच सोनू कंवर ने कार्यक्रम में आईएएस टीना डाबी का स्वागत किया. इसके लिए उसने अंग्रेजी में भाषण दिया.

सरपंच सोनू कंवर ने कहा, " मैं इस ऐतिहासिक दिन का हिस्सा बन कर बेहद खुश हूं. सबसे पहले मैं हमारी कलेक्टर टीना डाबी का स्वागत करना चाहती हूं. एक महिला होने के नाते टीना मैम का स्वागत करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है." इसके बाद उन्होंने गाँव की समस्या के बारे में डीएम टीना डाबी से कहा.

आईएएस ने की तारीफ 

महिला सरपंच सोनू कंवर का भाषण सुन पहले तो आईएएस टीना डाबी हैरान रह गयी फिर मुस्कारने लगी. आईएएस सरपंच की तारीफ़ और खूब तालियां बजाई. 

कौन है घूँघट वाली महिला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, सोनू कंवर जालीपा गांव की सरपंच है. 2020 में वो सरपंच बनी. वो तमिलनाडु के कोयंबटूर की रहने वाली है. उनकी सारी पढाई अंग्रेजी माध्यम में हुई है. 2016 में शादी होने के बाद वो जालीपा आ गयी है. शादी के बाद इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी से बीए भी किया है. 

बता दें, हाल ही में 2015 बैच की आईएएस टीना डाबी का ट्रांसफर हुआ है. उन्हें बाड़मेर का डीएम् बनाया गया है. इससे पहले वो जयपुर में ईजीएस कमिश्नर के पद पर तैनात थीं. वहीँ टीना डाबी के पति प्रदीप गवांडे भी आईएएस अधिकारी हैं. उनके पति प्रदीप गवांडे भी आईएएस अधिकारी हैं. टीना के पति प्रदीप गवांडे को जालोर जिले का कलेक्टर बनाया गया है.

Full View


Tags:    

Similar News