IAS Krishna Teja: IAS ऑफिसर एमवीआर कृष्ण तेजा को मिला राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग पुरस्कार, प्राइवेट कंपनी में काम के साथ क्रैक किया UPSC

IAS Krishna Teja: आमतौर पर आईएएस या आईपीएस अधिकारी अपने कार्यों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन बहुत ही कम ऐसे होते हैं जिन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया हो।

Update: 2024-07-02 12:56 GMT

IAS Krishna Teja: आमतौर पर आईएएस या आईपीएस अधिकारी अपने कार्यों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन बहुत ही कम ऐसे होते हैं जिन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया हो। केरल कैडर के आईएएस अधिकारी एमवीआर कृष्ण तेजा ऐसे ही एक अधिकारी हैं जिन्हें राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग पुरस्कार के लिए चुना गया है। आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने हाल ही में उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी और समाज में गरीबी दूर करने के उनके प्रयासों की सराहना की।

कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट

आईएएस अधिकारी एमवीआर कृष्ण तेजा 2015 बैच के हैं और मूल रूप से आंध्र प्रदेश के गुंटूर से हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पलनाडु जिले के चिलकलुरिपेटा से पूरी की और 2009 में जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी, काकीनाडा से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की।

सॉफ्टवेयर कंपनियों में किया काम

कृष्ण तेजा ने सिविल सेवा परीक्षा में सफलता पाने से पहले विभिन्न सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम किया। उनकी पत्नी सीए रागा दीपा से विवाह के बाद उनके दो बच्चे हैं। अफवाह है कि आईएएस अधिकारी कृष्ण तेजा पवन कल्याण के स्पेशल ऑफिसर ऑन ड्यूटी (OSD) बन सकते हैं। फिलहाल, वह केरल के त्रिशूर जिले के जिला कलेक्टर के रूप में कार्यरत हैं। इस सम्मान ने न केवल एमवीआर कृष्ण तेजा की प्रतिष्ठा बढ़ाई है, बल्कि यह भी साबित किया है कि वे समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उनकी यह उपलब्धि कई अन्य अधिकारियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन सकती है।

Tags:    

Similar News