CLP Adhir Ranjan Chowdhary suspended सीएलपी अधीर रंजन चौधरी सस्‍पेंड, लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव के दौरान पीएम मोदी पर की थी टिप्‍पणी

CLP Adhir Ranjan Chowdhary suspended कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी अब लोकसभा के मौजूदा सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्‍हें आज सदन से निलंबित कर दिया गया है।

Update: 2023-08-10 14:47 GMT

नई दिल्‍ली। एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी को आज लोकसभा से सस्‍पेंड कर दिया गया है। चौधरी पर यह कार्यवाही अवश्विास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी पर टिप्‍पणी और उनके व्‍यवहार को लेकर की गई है। चौधरी का मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को सौंप दी गई है। जब तक विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक चौधरी सदन में नहीं आ पाएंगे।

लोकसभा में दो दिनों तक चला अविश्‍वास प्रस्‍ताव आज गिर गया। सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बीच में भी सभी विपक्षी दल सदन से बाहर चले गए। अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरने के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन में एक प्रस्ताव प्रस्‍तुत किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के नेता हर बार देश और सरकार की छवि को खराब करने की कोशिश करते हैं। हमने उसी दौरान माफी की मांग की थी, लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी। उनके खिलाफ प्रस्ताव लाया गया जिसे स्वीकृत किया गया। स्पीकर ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी का बर्ताव सदन के अनुरूप नहीं था।

दरअसल सदन में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बोलते हुए चौधरी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव की ताकत आज प्रधानमंत्री को संसद में ले आई है। हममें से कोई भी इस अविश्वास प्रस्ताव के बारे में नहीं सोच रहा था। हम तो यही मांग कर रहे थे कि पीएम मोदी संसद में आएं और मणिपुर मुद्दे पर बोलें। इसके बाद चौधरी ने प्रधानमंत्री को लेकर कुछ और टिप्‍पणी की, जिसे संसदीय कार्य मंत्री जोशी के आग्रह पर बाद में लोकसभा अध्‍यक्ष ने सदन की कार्यवाही से हटा दिया। लेकिन चौधी के इस बयान के बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया था।

सदन से निलंबित होने के बाद चौधरी ने कहा कि मुझे वॉकआउट करना पड़ा क्योंकि मणिपुर के मुद्दे पर आज भी पीएम 'नीरव' ही बने रहे हैं तो मैंने सोचा कि नए 'नीरव मोदी' को देखने का क्या फायदा। मोदी कहते हैं कि पूरा देश उनके साथ है, फिर वह कांग्रेस से क्यों डरते हैं।

Tags:    

Similar News