रिश्वत : जम्मू छावनी बोर्ड के राजस्व निरीक्षक को रूपये लेते CBI ने पकड़ा

Jammu News Today: सीबीआई ने शुक्रवार को कहा कि उसने जम्मू छावनी बोर्ड में तैनात राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार को एक लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है...

Update: 2023-09-15 11:09 GMT

Jammu News 

Jammu News Today: सीबीआई ने शुक्रवार को कहा कि उसने जम्मू छावनी बोर्ड में तैनात राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार को एक लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोपियों के परिसर से संपत्ति के दस्तावेज और 6.5 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की।

यहां सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने शिकायत पर मामला दर्ज किया है, इसमें आरोप लगाया गया है कि कुमार दो लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे।

शिकायतकर्ता ने कहा कि वे 1991 से जम्मू छावनी के अंदर एक आवासीय क्वार्टर में रह रहे थे और इस साल 23 अगस्त को जम्मू छावनी बोर्ड द्वारा शिकायतकर्ता की मां को बेदखली का आदेश जारी किया गया था।

अधिकारी ने कहा, यह भी आरोप है कि आरोपी ने शिकायतकर्ता को आवासीय क्वार्टर से बेदखल नहीं करने और रिकॉर्ड में उसकी मां के नाम पर आवंटन प्रविष्टि करने के लिए दो लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

अधिकारी ने कहा, "सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया और कुमार के परिसरों की भी तलाशी ली, इसमें 6.50 लाख रुपये नकद और संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए।"

अधिकारी ने कहा कि कुमार को जम्मू में विशेष न्यायाधीश, सीबीआई मामलों की अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

Tags:    

Similar News