Asaduddin Owaisi Jai Palestine Slogan: जय भीम, जय फिलिस्तीन...ओवैसी ने संसद में लगाया "जय फिलिस्तीन" का नारा, बोले - संविधान...

Asaduddin Owaisi Jai Palestine Slogan:हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जय फिलिस्तीन के नारे लगाए. जिस पर विवाद खड़ा हो गया है.

Update: 2024-06-25 12:15 GMT

Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi Jai Palestine Slogan: संसद सत्र के दूसरे दिन 18वीं लोकसभा के शपथ ग्रहण के बाद हंगामा मच गया है. शपथ ग्रहण के दौरान हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जय फिलिस्तीन के नारे लगाए. जिस पर विवाद खड़ा हो गया है. 

 ओवैसी ने लगाए जय फिलिस्तीन के नारे

मंगलवार को हैदराबाद से पांचवीं बार सांसद चुने गए असदुद्दीन ओवैसी ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में बिस्मिल्लाह पढ़कर उर्दू में शपथ ली. सांसद पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा " जय भीम, जय फिलिस्तीन, जय तेलंगाना और अल्लाहू अकबर." जिसको लेकर संसद में भाजपा सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. कई सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की. 

भाजपा सांसदों ने जताया विरोध  

भाजपा सांसदों ने विरोध दर्ज कराया और कार्यवाही से रिकॉर्ड से असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' शब्द को हटाने की मांगी.  विवाद बढ़ने पर प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि अगर ओवैसी ने कोई आपत्तिजनक बात कही है उसे कार्यवाही के रिकॉर्ड से दिया जाए.  

इधर, असदुद्दीन ओवैसी सदन से बाहर आने के बाद कहा "किसने क्या कहा, क्या नहीं कहा सब आपके सामने है. हमने कहा- 'जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन'... यह कैसे(संविधान के) खिलाफ है?..." 

भारत माता को जय नहीं बोल ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी के जय फिलिस्तीन नारे पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "आज AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में जय फिलिस्तीन का जो नारा दिया है वह बिल्कुल गलत है। यह सदन के नियम के खिलाफ है. ये भारत में रहकर भारत माता को जय नहीं बोलते... लोगों को समझना चाहिए कि ये देश में रहकर असंवैधानिक कार्य करते हैं."

Tags:    

Similar News