Manipur Violence Update : सेना के शीर्ष अधिकारी ने मणिपुर का दौरा कर लिया हालात का जायजा

Manipur Violence Update : लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी. कलिता के दौरेे के दो दिन बाद भारतीय सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एच.एस. साही ने बुधवार को बताया कि स्पीयर कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC) मणिपुर में सेना के रेड शील्ड डिवीजन का दौरा किया। रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी...

Update: 2023-08-31 03:38 GMT

Manipur Update 

Manipur Violence Update : लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी. कलिता के दौरेे के दो दिन बाद भारतीय सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एच.एस. साही ने बुधवार को बताया कि स्पीयर कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC) मणिपुर में सेना के रेड शील्ड डिवीजन का दौरा किया। रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल साही ने डिवीजन की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की, जो वर्तमान में 3 मई को राज्य में हुई जातीय हिंसा के बाद मणिपुर में आंतरिक सुरक्षा स्थिति की देखरेख कर रहे हैं। उन्हें जमीनी स्थिति और फॉर्मेशन द्वारा किए जा रहे अभियानों के बारे में जानकारी दी गई।

अपनी यात्रा के दौरान जीओसी ने सैनिकों के साथ बातचीत की और निर्धारित परिचालन कार्यों को पूरा करने के प्रति उनके अटूट समर्पण की सराहना की।

रक्षा पीआरओ के मुताबिक, अधिकारी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में गठन की भूमिका के महत्व पर भी जोर दिया और संघर्षग्रस्त राज्य में स्थिरता लाने में डिवीजन के सभी रैंकों के समर्पित प्रयासों और दृढ़ प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्‍होंने स्थायी शांति को बढ़ावा देने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि की। 

सोमवार को लेफ्टिनेंट जनरल कलिता, लेफ्टिनेंट जनरल साही और असम राइफल्स (दक्षिण) के महानिरीक्षक मेजर जनरल रंजन शेरावत के साथ मणिपुर गए थे और मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के साथ बैठक की थी, जहां उन्होंने सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की थी। और राज्य के लोगों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करना।

Full View

Tags:    

Similar News