Aaj Ka Mausam 14 September 2024: भारी बारिश से Delhi-NCR का मौसम हुआ सुहावना, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा Weather, IMD ने दिया अपडेट

Aaj Ka Mausam 14 September 2024: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों के आम जनजीवन पर असर पड़ा है. शुक्रवार को पूरे दिन राष्ट्रीय राजधानी के साथ एनसीआर में बारिश होती रही.

Update: 2024-09-14 06:02 GMT

Aaj Ka Mausam 14 September 2024: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों के आम जनजीवन पर असर पड़ा है. शुक्रवार को पूरे दिन राष्ट्रीय राजधानी के साथ एनसीआर में बारिश होती रही. इसका सीधा असर घर से बाहर निकले लोगों पर देखने को मिला. कई जगहों पर जलभराव के कारण ट्रैफिक की व्यवस्था प्रभावित रही. आने वाले समय में दिल्ली-एनसीआर में मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज से बारिश का दौर थम जाएगा. दिल्ली-एनसीआर में मौसम खुशनुमा हो जाएगा. वहीं हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार दिख रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, कोंकण, गोवा, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में भी हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है. वहीं हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर भारी बरसात हो सकती है. मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में एक से दो जगहों पर मध्यम बारिश संभव है. आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में मॉनसून काफी सक्रिय है. इस कारण बारिश का दौर थमता नहीं दिखाई दे रहा है.

दिल्ली में मौसम बदलेगा

राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न भागों में शुक्रवार के बाद कई इलाकों में जमकर बरसात होने की संभावना है. इसके बाद भी बादल छाए रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने अधिक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. इस दौरान दिल्ली के मध्य और दक्षिणी भागों में जमकर बरसात हुई. आज भी कई क्षेत्रों में बरसात को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है. इसका अर्थ है कि आज कुछ इलाकों में हल्की मध्यम बरसात होने की आशंका है. मौसम विभाग की मानें तो आज के बाद बारिश का दौर थम जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. ये सामान्य से चार डिग्री कम होगा. दिल्ली में दिन के वक्त बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब होने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश में 31 सड़कों पर ट्रैफिक को रोका

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश की वजह से कुल 31 सड़कों पर ट्रैफिक को रोका दिया गया है. इन सड़कों पर परिवहन व्यवस्था को बंद कर दिया गया. मौसम विभाग के अनुसार, शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ भागों में शनिवार तक मध्यम बाढ़ के खतरे की चेतावनी दी गई है. आज राज्य के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर कई सड़कों को बंद किया गया है. कांगड़ा में अधिकतम 10 सड़कें, मंडी में सात, सिरमौर जिले में पांच, शिमला में चार, कुल्लू में तीन तथा किन्नौर और बिलासपुर जिलों में एक-एक सड़क को बंद किया गया है. ऐसे में आप हालात को देखते हुए सड़कों पर निकलें. 

Tags:    

Similar News