लॉकडाउन ब्रेकिंग : बस कुछ देर में लॉकडाउन पर आ सकता है राज्य सरकार का फैसला…. मुख्यमंत्री निवास में कोरोना की समीक्षा बैठक शुरू… कोरोना का ग्राम व लॉकडाउन के इफैक्ट पर हो रही है चर्चा

Update: 2020-07-27 07:19 GMT

रायपुर 27 जुलाई 2020। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन पर राज्य सरकार का फैसला कुछ देर में आ सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठ शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि प्रदेश के कुछ प्रभावित जिलों में लॉकडाउन पहले की भांति अभी जारी रहेगा। ये अभी 7 दिन का और होगा, जिसके बाद राज्य सरकार उसे बढ़ाने पर फैसला लेगी। मुख्यमंत्री निवास में कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में कई कैबिनेट के मंत्री मौजूद हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश के10 जिलों के करीब 10 नगरीय क्षेत्र में लॉकडाउन लगा हुआ है। हालांकि जिला प्रशासन ने सख्ती के साथ लॉकडाउन को लागू करने की कोशिश की है। किराना दुकान पूरी तरह से बंद है, जबकि सब्जी, फल व दूध की दुकानें भी 10 बजे तक बंद हो रही है। हालांकि बावजूद प्रदेश के कई हिस्सों से लगातार मरीजों के बढ़ने की खबर आ रही है।

राजधानी रायपुर में तो पिछले तीन दिन में ही 600 के करीब मरीज मिल गये हैं। राजधानी के अस्पतालों में बेड लगातार भर रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार ने तीन निजी अस्पतालों में भी कोरोना के इलाज की इजाजत दी है, लेकिन सरकार की चिंता है कि अगर इसी रफ्तार में मरीज बढ़े तो मुश्किलें बढ़ सकती है। राजधानी रायपुर के बाद दुर्ग भी बड़ा हॉट स्पाट बनकर सामने आ रहा है। वहीं राजधानी के भाठागांव और शदाणी दरबार में भी सबसे ज्यादा मरीज पिछले 5 दिनों से मिल रहे हैं।

Similar News