भगोड़े IPS की संपत्ति होगी जब्त: कुर्क करने की तैयारी शुरू, कोर्ट की इजाजत के बाद इन दो संपत्ति पर होगी कार्रवाई

Update: 2021-06-16 03:26 GMT

प्रयागराज 16 जून 2021. इनामी भगोड़े आइपीएस मणिलाल पाटीदार की संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है। उनकेखिलाफ दर्ज मामले की विवेचना में जुटी एसआईटी ने राजस्थान में उनकी दो संपत्तियां चिह्नित की हैं। इनमें से एक फ्लैट जबकि दूसरी बेशकीमती जमीन है। इसके अलावा डूंगुरपुर जनपद केसरौंदा स्थित उनकेमूल गांव में भी संपत्तियों को चिह्नित करने की कार्रवाई की जा रही है।

राजस्थान में मणिलाल पाटीदार के फ्लैट और कीमती जमीन चिन्हित की गई है. दोनों संपत्तियों को कुर्क करने के लिए कोर्ट में एसआईटी की तरफ से जल्द ही अर्जी दी जाएगी. कोर्ट से अनुमति मिलते ही पाटीदार की दोनों संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा.

विवेचक एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने बताया कि जल्द ही कुर्की की कार्रवाई केलिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। गौरतलब है कि पिछले साल से फरार चल रहे निलंबित आईपीएस की तलाश में एसटीएफ भी लगी है। हाल ही में उनकेखिलाफ एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। उधर उनकेवकील ने हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल कर पाटीदार को पेश करने की गुहार लगाई है।

क्या है पूरा मामला?
मणिलाल त्रिपाठी महोबा के एसपी थे. महोबा के कबरई थाना क्षेत्र के रहने वाले क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर 2020 के दिन संदिग्ध हालत में गोली लग गई थी. इंद्रकांत ने इलाज के दौरान कानपुर के एक निजी अस्पताल में 13 सितंबर को दम तोड़ दिया था. इंद्रकांत की मौत के बाद उनके भाई रविकांत ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

रविकांत ने मणिलाल पाटीदार पर आरोप लगाया था कि मणिलाल उनके भाई चंद्रकांत त्रिपाठी से हर महीने 6 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था, लेकिन जब त्रिपाठी ने मना कर दिया तो मणिलाल ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया. इस मामले में मणिलाल पाटीदार अब तक फरार चल रहा है. इसी महीने उसके ऊपर इनाम 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये किया गया है.

 

Tags:    

Similar News