Chhattisgarh News: आचार संहिता में खुलेआम भर्तियां! जीएडी सिकरेट्री ने बिना परीक्षा लिए भृत्य की कर दी नियुक्ति, पटवारी और तहसीलदारों की लिस्ट जारी, किधर है पुलिस और प्रशासन?

Chhattisgarh News: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सामान्य प्रशासन विभाग के सिकरेट्री मुकेश बंसल के नाम पर भृत्य की नियुक्ति का आदेश निकल गया, तो मंत्रालय के आदेश पर 14 तहसीलदारों की पूरी नियुक्ति लिस्ट जारी कर दी। एनपीजी को इस तरह के पांच आदेश मिले हैं। हालांकि, राजस्व विभाग ने पटवारियों और तहसीलदारों की फर्जी नियुक्ति के संबंध में कलेक्टरों को पत्र लिखकर आगाह किया है। मगर उसके बाद 15 और 24 अप्रैल के डेट में दो आदेश और निकल गए।

Update: 2024-04-26 07:46 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में फर्जी भर्तियों के जरिये लोगों से लाखों रुपए ऐंठे जा रहे हैं। दो साल पहले 2022 में जीएडी सिकरेट्री कमलप्रीत सिंह के नाम से फर्जी आदेश निकालकर तीन दर्जन लोगों से वसूली कर ली गई थी। उस समय विशेष भर्ती परीक्षा हुई थी। फर्जी भर्ती गिरोह ने इस परीक्षा में फेल लोगों को परीक्षा में दुबारा मौका देते हुए बकायदा चयन सूची जारी कर दी थी। मगर उस समय कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसका नतीजा यह रहा कि फर्जी गैंग अब आचार संहिता की भी परवाह न करते हुए लगातार भर्तियों का आदेश निकाल रहा है। 15 अप्रैल के डेट में जीएडी सिकरेट्री मुकेश बंसल के नाम से भृत्य की भर्ती का आदेश निकाला गया तो अभी दो दिन पहले 24 अप्रैल के डेट में 14 तहसीलदारों की नियुक्ति पत्र जारी की गई है। इससे पहले पटवारी और दीगर विभागों में भी भर्ती की गई है। एनपीजी न्यूज के पास इस तरह के पांच आदेश हैं, जो नीचे में लगाए गए हैं, आप इसे देखकर समझ जाएंगे कि छत्तीसगढ़ में किस तरह फर्जीवाड़ा हो रहा है।

कलेक्टरों को पत्र

कुछ फर्जी भर्तियों की जानकारी मिलने पर डायरेक्टर भू-अभिलेख और राजस्व विभाग ने छत्तीसगढ़ के सभी कलेक्टरों को पत्र लिखकर आगाह किया है कि वे ऐसे फर्जी आदेशों से सर्तक रहे। क्योंकि, कलेक्टरों को ज्वाईन करने भेजे जा रहे नियुक्ति पत्रों की भाषा ऐसी है कि इसके फर्जी होने का तनिक आभास नहीं होता।

पुलिस और प्रशासन मौन

फर्जी नौकरी गिरोह द्वारा जारी किए जा रहे भर्ती आदेशों में कई अभ्यर्थियों का पता दिया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन चाहे तो वहां तक पहुंचकर इस रैकेट का पर्दाफाश किया जा सकता है। मगर अभी तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। और, प्रदेश के बेरोजगार लोग इस रैकेट के चक्कर में लुटे जा रहे हैं।

यहां देखिए नियुक्तियों के आदेश....








 


Tags:    

Similar News