Sanya Malhotra:'दंगल गर्ल' सान्या मल्होत्रा के सात साल ,फिल्म जगत में सात साल हुए पूरे

Sanya Malhotra:दंगल गर्ल बनकर छाई अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा के फ़िल्मी जगत में सात साल चुके है.इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सान्या कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है. दंगल गर्ल सान्या ने हालही में आई अपनी फिल्म जवान और सैम बहादुर को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही है

Update: 2023-12-23 08:17 GMT

Sanya Malhotra:दंगल गर्ल बनकर छाई अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा के फ़िल्मी जगत में सात साल पूरे हो चुके है.दंगल फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सान्या कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है. दंगल गर्ल सान्या हालही में आई अपनी फिल्म जवान और सैम बहादुर को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही है.दर्शकों ने सान्या की एक्टिंग की काफी तारीफ की.अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा ने फिल्म दंगल से अपने करियर की शुरुआत की.दंगल में सान्या सुपरस्टार आमिर खान के साथ नजर आई आपको बता दें आज दंगल को भी रिलीज हुए सात साल हो चुके है.23 दिसंबर 2016 को यह फिल्म रिलीज हुई थी. इसी को लेकर सान्या ने सोशल मीडिया पर अपने सिनेमा जगत के सात के साल सफर की तस्वीर शेयर की है.सान्या के सात साल के सफर में चलिए जानते हैं इनकी कुछ फिल्मों के बारे में.

 दंगल


23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म दंगल सान्या मल्होत्रा की पहली फिल्म थी.सान्या ने इस फिल्म से बबीता फोगाट बनकर काफी नाम कमाया था पर यह आसान नही था.एक इंटरव्यू में सान्या ने बताया था दंगल के लिए करीब 10 हजार लड़कियों ने ऑडिशन दिया था और उसमें उनका सलेक्शन होना बड़ी जीत थी. दंगल के लिए बाल कटवाएं ,रेसलिंग सीखी ,लोगों के घर वालों के ताने भी सुने.लेकिन फिल्म इतनी हिट हुई की सबने सान्या की तारीफ़ की.

सैम बहादुर


हाल ही में सान्या मल्होत्रा की फिल्म सैम बहादुर रिलीज हुई .जिसमे सान्या विक्की कौशल के साथ नजर आई.इस फिल्म में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के पत्नी के किरदार में नजर आई.बहादुर मानेकशॉ के जीवन पर बनी इस फिल्म को दर्शक से अच्छे रिस्पोंस मिले.सैम की पत्नी के किरदार में सान्या मल्होत्रा को काफी पसंद किया गया.सिनेमाघरों में फिल्म1 दिसंबर 2023 को रिलीज हुई.फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है।जल्द ही ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जी५ पर आएगी.

लूडो 


नेटफ्लिक्स पर 2020 में आई फिल्म लूडो से सान्या मल्होत्रा ने खूब नाम कमाया.फिल्म में अपने एक्टिंग से सान्या मल्होत्रा ने तारीफे बटोरी.सान्या मल्होत्रा के साथ इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर, पंकज त्रिपाठी, राजकुमार राव जैसे कई बड़े कलाकार नजर आये.

हिट: द फर्स्ट केस


राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा की फिल्म हिट: द फर्स्ट केस २०२२ आई.हिट: द फर्स्ट केस साउथ की फिल्म फोर्नेसिक का रीमेक है,इसमें सान्या की एक्टिंग दमदार रही हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाई.

जवान


सान्या मल्होत्रा की नई फिल्म जवान बहुत हिट हुई है. 2023 में रिलीज़ हुई फिल्म जवान में सान्या शाहरुख खान के साथ नजर आई.जवान में सान्या स्टंट भी करती नजर आई. इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में सान्या शाहरुख खान की गर्ल्स गैंग में शामिल रहती है जो अमीरों को लूटने में मदद करती है.

कटहल 


फिल्म  कटहल ओटीटी प्लेटफार्म नेत्फिल्क्स पर रिलीज हुई थी, कटहल में अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा पिछड़ी जाति की पुलिस इंस्पेक्टर के किरादर में नजर आई.इंस्पेक्टर के रोल को बढ़िया अंदाज में निभाया .फिल्म में सान्या मल्होत्रा का कॉमेडी रोल लोगो को बहुत पसंद आया.

Tags:    

Similar News