Salman-Salim Khan: सलमान ने आज तक नहीं मारे!...तो माफी क्यों, पिता सलीम के बयान से बिश्नोई समाज आहत, जानिए क्या कहा और...

Salman-Salim Khan: सलमान ने आज तक नहीं मारे!...तो माफी क्यों, पिता सलीम के बयान से बिश्नोई समाज आहत, जानिए क्या कहा और...

Update: 2024-10-19 07:06 GMT

Salman-Salim Khan: मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान बीते काफी दिनों से चर्चा में बने हुए हैं। इसका कारण उनको लॉरेंस विश्नोई गैंग की धमकी मिलना। एक्टर की सिक्योरिटी को बढ़ाया गया है। इसी बीच सलमान खान के पिता और मशहूर राइटर सलीम खान का बयान आया है। सलीम खान ने साफ तौर पर कहा है कि उनके बेटे को माफी मांगने की जरूरत नहीं है। उनका कहना है कि उनके बेटे ने जब काले हिरण का शिकार नहीं किया है तो बिश्नोई समाज से माफी क्यों मांगे। आइए जानते हैं सलीम खान ने अपने बेटे को लेकर और क्या कहा है।

न्यूज' को दिए इंटरव्यू में कहा, आज सलमान खान के परिवार की ओर से बिश्नोई समाज के प्रति दूसरा अपराध किया गया है। देवेंद्र बुढ़िया ने कहा, "सलमान खान के पिता सलीम खान के बयान के मुताबिक तो फिर पुलिस, वन विभाग, चश्मदीद गवाह सब झूठे हैं। पुलिस ने हिरण का अवशेष बरामद किया। उसकी बंदूक भी बरामद की गई है। सलमान खान को जेल भी जाना पड़ा है। कोर्ट ने सभी सबूत को देखते हुए सलमान खान को हिरण शिकार का दोषी मानते हुए सजा सुनाई थी। सलमान खान और उसका पूरा परिवार झूठा है।"

लॉरेंस बिश्नोई की ओर सलमान खान को जान से मारने की धमकी को लेकर सलीम खान ने कहा था कि यह फिरौती का मामला है। इस पर बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "ना तो हमारे समाज को उसका पैसा चाहिए और ना ही लॉरेंस को उसके हराम के पैसे चाहिए, लेकिन सलीम खान के बयान ने समाज को आहत किया है।"

उन्होंने कहा, "बिश्नोई समाज के प्रति सलमान खान के परिवार का यह दूसरा अपराध है। बिश्नोई समाज के लोग मेहनत करके अपना जीवन बसर करते हैं। बिश्नोई समाज में 550 साल पहले पर्यावरण संरक्षण के प्रति आम लोगों को जागरूक किया है। हमने कितने जानवरों को बचाया है। हमने सभी जिलों में वन्य जीव जंतुओं के लिए रेस्क्यू सेंटर बनाए हैं।" सलीम खान ने कहा था कि सलमान खान किस बात के लिए माफी मांगें, इसका मतलब तो यह होगा कि उन्होंने गुनाह किया है। इस पर बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुढ़िया ने कहा, "भगवान से माफी मांगें, बिश्नोई समाज से माफी मांगेंं. सलीम खान झूठ बोलकर सलमान खान को बचाना चाहते हैं।"

Tags:    

Similar News