खुबसूरत मॉडल को 6 साल की सजा: अश्लील फोटो पोस्ट करने के मामले में पहले नौकरी गई, अब हुई 6 साल की कैद

Update: 2022-10-27 12:45 GMT

डेस्क NPG: एक मॉडल को अपनी हॉट तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करना महंगा पड़ गया. पेशे से डॉक्टर रही नांग म्वी सान ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बिकिनी में बोल्ड फोटोशूट कराया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था. नांग म्‍यांमार की राजधानी यंगून के नॉर्थ ड्रैगन टाउन की रहने वाली हैं.

जैसे ही म्वी सान की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई, कुछ लोगों ने उनके पेशे और फोटोज पर आपत्ति जताई. जिसके बाद 33 वर्षीय डॉक्टर से उनका लाइसेंस ले लिया गया. मतलब अस्पताल ने उनके डॉक्टरी का लाइसेंस रद्द करते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया.

इसके अलावा उनके देश से बाहर यात्रा पर भी रोक लगा दी गई थी. अब इन्हीं कारणों के चलते अश्लील फोटो पोस्ट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर 6 साल कैद की सजा दे दी गई है.

मॉडल पर आरोप है कि उसकी हरकतों की वजह से देश की 'संस्कृति और गरिमा को नुकसान' पहुंचा. यह भी कहा गया कि वह एक एडल्‍ट वेबसाइट पर अपनी तस्वीरें शेयर कर रही थीं, जिससे वहां की सेना से जुड़े अधिकारी खफा हो गए थे.

उन्होंने नांग पर मिलिट्री कोर्ट में मुकदमा चलाया. सितंबर में ही आरोप तय किए गए. नांग मवे सान म्‍यांमार में पहली ऐसी शख्‍स हैं, जिन्‍हें देश के 'इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ट्रांजेक्‍शन लॉ' के तहत सजा सुनाई गई. नांग म्‍यांमार की राजधानी यंगून के नॉर्थ ड्रैगन टाउन की रहने वाली हैं.

बता दें, म्‍यांमार में मिलिट्री शासन है और यहां मार्शल लॉ लागू है. लोग जो भी जुर्म करते हैं, उसकी सुनवाई मिलिट्री कोर्ट में होती है.

Tags:    

Similar News