बनना था IAS ऑफिसर, बन गईं एक्ट्रेस…इस खूबसूरत हसीना के बारे में ये बातें आप के उड़ा देगीं होश...

Update: 2023-02-25 08:40 GMT

मुंबई I  मिस डिवा यूनिवर्स 2015 और मिस यूनिवर्स 2015 में भारत की तरफ से हिस्सा लेने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला अपने लुक्स के लिए खूब सुर्खियों में रहती है। उर्वशी रौतेला का नाम क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ जोड़ा जाता रहा है, हालांकि इस रिश्ते को लेकर अभी तक दोनों की तरफ से कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं आया है। उर्वशी अपनी ब्यूटी और अपने काम को लेकर खूब सुर्खियों में रहती हैं लेकिन उनकी जिंदगी का एक पहलू ऐसा भी है जिसके बारे में लोग कम ही जानते हैं। जी हां, वैसे आपको सायद ही मालूम होगा कि उर्वशी काफी पढ़ी-लिखी हैं और वो IAS ऑफिसर बनना चाहती थी।  अगर आप को नहीं है मालूम तो, ऐसे में आइए जानते हैं की उर्वशी IAS, छोड़ा क्यों बनीं एक्ट्रेस...


उर्वशी रौतेला निहायती खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत जानकार भी हैं। उन्होंने 12वीं में 97% मार्क्स पाए थे। इसकी जानकारी उर्वशी रौतेला ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में खुद दी थी। उर्वशी रौतेला ने इसी पोस्ट में बताया था कि वह 100% मार्क्स पाना चाहती थीं, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इतना ही नहीं उर्वशी ने IIT की तैयारी की थी।


एक्ट्रेस इस बारे में खुद बता चुकी हैं कि वह एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रही थीं। नई दिल्ली के गार्गी कॉलेज से पढ़ीं उर्वशी रौतेला IIT करना चाहती थीं और उन्होंने इसके लिए IIIT-JEE की तैयारी भी करी थी जो तब AIEEE हुआ करता था। पढ़ाई और बाकी चीजों के दौरान उर्वशी कई ब्यूटी पेजेंट में पार्टिसिपेट करती रहीं और कई में जीती भीं।


एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद यह बात कही थी कि अगर वह एक्ट्रेस ना होतीं तो कोई एरोनॉटिकल इंजीनियर या फिर IAS ऑफिसर होतीं। उर्वशी रौतेला की इतनी कमाल की फिजीक भी ऐसे ही नहीं है। एक्ट्रेस नेशनल लेवल पर बास्केटबॉल खेल चुकी हैं। उर्वशी रौतेला का विरोध करने वाले हालांकि इन दावों को खारिज करते हैं और कहते हैं कि ज्यादातर जानकारियां जो उर्वशी देती हैं वो गलत हैं।



Full View


Tags:    

Similar News