Employee News: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, दिवाली से पहले आ जाएगी सैलरी, इस तारीख को खाते में होगा ट्रांसफर

Employee News: कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर यह है. सरकार कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देने जा रही है. केंद्रीय कर्मचारियों की तरह सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन देने का फैसला लिया है.

Update: 2024-10-22 05:49 GMT

Employee News: कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर यह है. सरकार कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देने जा रही है. केंद्रीय कर्मचारियों की तरह सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन देने का फैसला लिया है. बिहार में 25 अक्टूबर को अग्रिम रूप से वेतन का भुगतान किया जाएगा. तो मध्यप्रदेश में 28 अक्टूबर को कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा. वही यूपी की योगी सरकार ने 30 अक्टूबर को वेतन देने का आदेश दिया है.

बिहार में 21 अक्टूबर मिलेगा वेतन 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवाली और छठ से पहले ही वेतन भुगतान करने की घोषणा की है. आगामी दीपावली और छठ पर्व को को देखते हुए 25 अक्टूबर 2024 को राजय के सरकारी कर्मचारियों को वेतन दिया जाएगा. इस सम्बद्ध में सोमवार 21 अक्टूबर को वित्त विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने आदेश जारी किया गया है.

कर्मचारियों को 25 अक्टूबर से वेतन वितरण करने के लिए राज्यपाल के प्रधान सचिव, विधानमंडल के सचिव, सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, सभी विभागाध्यक्ष, सभी प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. साथ ही कहा गया कि जो सरकारी कर्मचारी इसी माह रिटायर हो रहे हैं या जिनकी सेवा समाप्त हो रही है, उनके लिए भी अक्टूबर माह के अंतिम कार्य दिवस तक (माह का वेतन छोड़कर) वेतन भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा. 

उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को 30 अक्टूबर को वेतन

वहीँ, उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने भी राज्य के 20 लाख कर्मचारियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज से पहले 30 अक्टूबर को वेतन देने का आदेश दिया है. अपर मुख्य सचिव वित्त दीपक कुमार ने इसे लेकर आदेश जारी किया है. जिसके अनुसार 31 अक्टूबर को दिवाली होने की वजह से राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थान, स्थानीय निकाय के कर्मचारियों को नियत तिथि से पहले वेतन देने का आदेश जारी किया जा रहा है. 

मध्यप्रदेश में भी पहले भुगतान 

मध्यप्रदेश में भी मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 28 अक्टूबर 2024 को वेतन देने की घोषणा की है. राज्य में वेतन/मानदेय/ पारिश्रमिक का भुगतान जो कि 1 नवम्बर 2024 को देय है उसे दिवाली से कुछ दिन पहले दिया जाएगा. उन्होंने एक्स पर लिखा, "दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों के 1 नवम्बर को देय अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर की स्थिति में आहरण करने हेतु संबंधित सभी विभागों को आदेशित किया है. समस्त शासकीय सेवकों को त्यौहार पूर्व वेतन भुगतान होने से निश्चित ही दीपोत्सव अधिक आनंददायक होगा, मेरी ओर से दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं. " 


Tags:    

Similar News