Teacher Pramotion 2024: शिक्षकों को जल्द मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, 3500 लेक्चरर की पदोन्नति कभी भी, सहायक शिक्षकों और शिक्षकों की प्रक्रिया तेज

Teacher Pramotion 2024: छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के प्रमोशन की कवायद तेज हो गई है। लेक्चरर का प्रमोशन आदेश किसी भी दिन जारी किया जा सकता है। कई साल बाद शिक्षकों का प्रमोशन होने जा रहा है।

Update: 2024-09-19 08:23 GMT

Teacher Promotion 2024 रायपुर। छत्तीसगढ़ के शिक्षकों को सरकार दिवाली से पहले प्रमोशन का गिफ्ट देने जा रहा है। जिलों में सहायक शिक्षकों और शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया तेजी से निबटाई जा रही है, लेक्चरर स्तर पर प्रमोशन की फाइल तैयार है। अफसरों का कहना है कि किसी भी दिन लेक्चरर प्रमोशन का आदेश जारी हो सकता है।

Full View

छत्तीसगढ़ में सालों बाद शिक्षकों का प्रमोशन हो रहा है। शिक्षकों के प्रमोशन में उपेक्षा का आलम यह था कि सालों से ग्रेडेशन लिस्ट तैयार नहीं हुआ था। छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद इसमें तेजी आई और स्कूल शिक्षा विभाग और डीपीआई की कोशिशों से करीब सात साल बाद शिक्षकों का ग्रेडेशन लिस्ट का प्रकाशन हुआ।

दावा-आपत्ति के बाद डीपीआई ने ग्रेडेशन लिस्ट को अंतिम रूप दे दिया है। बता दें, सूबे में 3500 व्याख्याताओं का प्रमोशन ड्यू है। इसे डीपीआई लेवल पर अंतिम रूप दिया जाना है। डीपीआई दिव्या मिश्रा ने एनपीजी न्यूज को बताया कि लेक्चरर का प्रमोशन किसी भी दिन जारी हो सकता है। याने 3500 लेक्चरर प्राचार्य पद पर पदोन्नत किए जाएंगे।

व्याख्याता के अलावे प्राचार्यों के प्रमोशन के लिए तेजी से काम चल रहे हैं। जाहिर है, प्राचार्यों का प्रमोशन स्कूल शिक्षा विभाग स्तर पर किया जाना है। उधर, जिलों और संभागों में सहायक शिक्षक और शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया भी तेज गति से निबटाई जा रही है। जिलों में जिला शिक्षा अधिकारी सहायक शिक्षकों का और संभागों में शिक्षकों का नियोक्ता ज्वाइंट डायरेक्टर स्कूल शिक्षा होते हैं। लिहाजा, ये अपने स्तर पर सहायक शिक्षकों और शिक्षकों का प्रमोशन करेंगे।

Full View

Tags:    

Similar News