Rajnandgaon News: टीचर की मांग करने पहुंचे बच्‍चों से DEO ने की बदतमीजी: कहा-जेल में सड़ जाओगे...बिलखते हुए बताया दर्द, देखें वीडियो

Rajnandgaon News: स्‍कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर पहुंचे बच्‍चों से डीईओ ने न केवल जमकर फटकार लगाई बल्कि बदतमीजी भी की।

Update: 2024-09-04 06:25 GMT

Rajnandgaon News: रायपुर। स्‍कूल में शिक्षक की कमी दूर करने की मांग लेकर पहुंची बच्चियों को जिला शिक्षा अधिकारी ने जमकर फटकार लगाई। इससे दु:खीं बच्चियां मीडिया से अपना दर्द बताते हुए रोने लगीं। मामला प्रदेश के 15 साल तक मुख्‍यमंत्री रहे और वर्तमान में विधानसभा के स्‍पीकर डॉ. रमन सिंह के राजनांदगांव का है।

बच्चियां डोंगरगढ़ ग्राम आलीवार से कलेक्‍टर से मिलने पहुंची थीं। बच्चियों ने बताया कि उनके स्‍कूल में 11वीं और 12वीं पढ़ाने के लिए एक भी शिक्षक नहीं है। इस पर कलेक्‍टर संजय अग्रवाल ने बच्चियों को जल्‍द शिक्षकों की व्‍यवस्‍था करने का आश्‍वासन देते हुए डीईओ के पास भेज दिया। जहां बच्चियों का आवेदन देखते ही डीईओ भड़क गए।

बच्चियों ने बताया कि उनके स्‍कूल का दो वर्ष पहले हायर सेकेंडरी में उन्‍नयन करके 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू की गई लेकिन शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई। बच्चियों का कहना है कि जैसे-तैसे 11वीं तो पास हो गए, लेकिन अब 12वीं बोर्ड है बिना शिक्षक के कैसे पढ़ाई होगी। इसी वजह से हम लोग कलेक्‍टर सर से मिलने आए थे। छात्राओं ने अपना हस्तलिखित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा, जिसके बाद कलेक्टर ने दो दिन भीतर शिक्षकों की व्यवस्था करने का आश्वासन देते हुए उन्हें जिला शिक्षा अधिकारी के पास भेजा।

डीईओ ने ज्ञापन देखते ही भड़क गए, उन्‍होंने छात्राओं को ही फटकार लगा दी। ज्ञापन में बच्चियों ने लिखा था कि यदि तीन दिन के भीतर शिक्षक की व्यवस्था नहीं होती है तो सभी विद्यार्थी आंदोलन करेंगे और स्कूल में ताला लगा देंगे। डीईओ ने छात्राओं को फटकार लगा दी। कहा कि आवेदन में यह सब लिखने कौन सिखाए उन्होंने यहां तक कह दिया कि जिंदगी भर जेल की हवा खाओगे तो समझ आएगा। बच्चियों का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।



Tags:    

Similar News