Jaspur News: सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक पदोन्नति–पदस्थापना में अनियमितता बरतने के आरोप में बीईओ का तबादला, विभागीय जांच भी..

सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक पदोन्नति–पदस्थापना में अनियमितता बरतने के आरोप में बीईओ का तबादला, विभागीय जांच भी..

Update: 2023-09-16 16:18 GMT

Jaspur News : जशपुर। सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद में पदोन्नति उपरांत पदस्थापना में अनियमितता बरतने के आरोप में बीईओ जशपुर को हटा दिया गया है। साथ ही उन के खिलाफ विभागीय जांच भी शंशित की गई है। कमिश्नर शिखा राजपूत तिवारी ने इसके आदेश जारी कर दिए है।

एमजेडयू सिद्धिकी जशपुर जिले के जशपुर विकासखंड में खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर पदस्थ थे। उनके खिलाफ सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति उपरांत प्रधान पाठकों को पोस्टिंग देने में अनियमितता की शिकायत हुई थी। शिकायत मिलने पर संभाग कमिश्नर शिखा राजपूत तिवारी ने जिला स्तरीय जांच टीम गठित कर जांच करवाई। जिसके प्रतिवेदन में ट्रांसफर कमेटी में शामिल बीईओ द्वारा भारी अनियमितता बरतना पाया गया। जांच में यह भी पता चला कि समिति द्वारा 23 विद्यालयों में डबल पदस्थापना दे दी गई थी।

जांच समिति के रिपोर्ट में प्राप्त उक्त निष्कर्षो के आधार पर एमजेडयू सिद्धिकी बीईओ ब्लॉक जशपुर जिला जशपुर को हटा कर प्राचार्य शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आरा विकासखंड जशपुर के रिक्त पद पर पदस्थ किया गया हैं। साथ ही उन पर अधिरोपित आरोपों की जांच हेतु विभागीय जांच करवाने के आदेश कमिश्नर शिखा राजपूत तिवारी ने दिए हैं। ज्ञातव्य है कि पोस्टिंग घोटाला मामले में संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग हेमंत उपाध्याय पहले ही निलंबित हो चुके हैं।

Full View

Tags:    

Similar News