Chhattisgarh News: पोस्टिंग घोटाले में पोस्टिंग यथावत रखने शिक्षक नेता स्कूल शिक्षा मंत्री की शरण में, बोले पोस्टिंग निरस्त न की जाए

Update: 2023-07-30 12:24 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित पोस्टिंग घोटाले में सरकार ने बिलासपुर के ज्वाइंट डायरेक्टर और वहां के खटराल बाबू को सस्पेंड कर दिया है। बिलासपुर में जेडी स्कूल शिक्षा ने बड़ा गोलमाल करते हुए 800 से अधिक पोस्टिंग बदल दी थी। कांग्रेस नेताओं ने सीएम भूपेश बघेल से शिकायत की थी कि इस मामले करोड़ों की लेनदेन हुई है। सीएम के निर्देश पर जेडी पर कार्रवाई हुई।

पता चला है, पोस्टिंग घोटाले की जांच

पड़ताल में खुलासा हुआ कि सिर्फ बिलासपुर नहीं, पूरे प्रदेश में सहायक शिक्षकों के प्रमोशन के बाद पोस्टिंग में खेल हुआ। स्कूल शिक्षा विभाग ने मामले की व्यापकता को देखते हुए सभी पांचों संभागों में जांच करने के लिए कमिश्नर से जांच का ऐलान किया। कमिश्नरों की जांच में बड़ी गड़बड़ी सामने आ रही है। चर्चा है कि सरकार पोस्टिंग को निरस्त कर सकती है। क्योंकि, इसको लेकर शिक्षकों में काफी नाराजगी है, जिनका पैसे के अभाव में दूर के स्कूलों में भेज दिया गया। विस चुनाव के ठीक पहले इस तरह के संगठित भ्रष्टाचार से संदेश भी अच्छे नहीं जा रहे हैं।

उधर, अपनी मांगों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री रविंद्र

चौबे से मिलने शिक्षक मोर्चा के पदाधिकारी पहुंचे थे। इस दौरान नेताओं ने लिखित में आग्रह किया कि पोस्टिंग को न निरस्त किया जाए। इससे शिक्षकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Full View

Tags:    

Similar News