सब इंस्पेक्टर ब्वायफ्रेंड की ब्लैकमेलिंग से परेशाना थाना प्रभारी ने की सुसाईड……SI बनाता था आपत्तिजनक हालत में वीडियो कॉल का दवाब, पैसे और महंगे गिफ्ट भी मांगता था…. प्रेमी SI को किया गया गिरफ्तार

Update: 2021-05-10 05:05 GMT

रांची 10 मई 2021। सब इंस्पेक्टर ब्वायफ्रेंड से परेशान होकर ही थाना प्रभारी ने सुसाईड की थी। इस मामले में पुलिस ने थाना प्रभारी रूपा तिर्की के ब्वायफ्रेंड सब इंस्पेक्टर शिव कुमार कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया है। रूपा ने 5 दिन पहले 3 मई को अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि जिस हालात में सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की की लाश मिली थी, उसके बाद हत्या की भी आशंका जतायी जा रही थी। कम कपड़े में खुदकुशी को लेकर भी सवाल उठाये जा रहे थे।

दरअसल ये पूरा मामला झारखंड के साहिबगंज का है, जहां थाना प्रभारी रूपा तिर्की ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने SIT गठित कर पूरे मामले की जांच करायी, व्हाट्सएप चैट, मैसेज और सोशल मीडिया की जांच में मालूम चला कि सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की का उसके बैचमेट SI शिवकुमार के साथ प्रेम संबंध था। हालांकि शिवकुमार इस प्रेम संबंध की आड़ में लगातार रूपा को ब्लैकमेल भी कर रहा था। रूपा तिर्की के कॉल डिटेल से यह बात सामने आयी है कि उसने मरने से पहले चाईबासा में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर एसके कनौजिया से बातचीत की थी। एसके कनौजिया देवघर जिले के मधुपुर का रहनेवाला है।

SIT के मुताबिक शिवकुमार लगातार रूपा को प्रेम प्रसंग की आड़ में ब्लैकमेल किया करता था। ना सिर्फ वो रूपा से पैसे मांगता था, बल्कि वो रूपा पर आपत्तिजनक हालत में वीडियो कॉल भी करने को बोलता था। इसके अलावे वो महंगे समानों की गिफ्ट भी मांगता रहता था। इधर जब रूपा अपने प्रेमी सब इंस्पेक्टर शिव से शादी की बात करती थी, तो वो उसे चुप करा देता था।

पिछले कुछ दिनों से शिवकुमार अपनी प्रेमिका रूपा पर रांची में जमीन खरीदने का दवाब बना रहा था। लेकिन पैसे नहीं होने की बात रूपा कहती थी, जिसकी वजह से दोनों में विवाद भी हुआ था। आत्महत्या के पहले भी रूपा ने शिवकुमार को कॉल लगाया था। हालांकि दोनों में इस दौरान क्या कुछ बातें हुई, इसकी जानकारी नहीं मिली है। इधर पुलिस ने इस मामले में सब इंस्पेक्टर शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News