CRPF जॉब: 2439 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे होगा सिलेक्शन… जल्दी करें आवेदन

Update: 2021-08-15 02:10 GMT

नईदिल्ली 15 अगस्त 2021. सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में नौकरी पाने का एक अच्छा मौका सामने आया है. सीआरपीएफ ने देशभर में स्थित विभिन्न CAPF अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस वैकेंसी (CRPF Recruitment 2021) के तहत कुल 2439 पदों पर भर्तियां होनी है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट- crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी (CRPF Recruitment 2021) में आवेदन प्रक्रिया जारी है. इसमें उम्मीदवारों का सिलेक्शन सीधे इंटरव्यू के माध्यम से होगा. इन पदों के लिए उम्मीदवार सीधे 13 सितंबर से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित होने इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करके इन पदों (CRPF Recruitment 2021) का आवेदन फॉर्मेट को देख सकते हैं. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने कॉन्‍ट्रैक्‍ट आधार पर विभिन्न CAPF अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है.

सीआरपीएफ पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि और समय पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं. उम्मीदवारों को अपने साथ अपने सभी मूल और प्रासंगिक डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ उनकी फोटो कॉपी (सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र / पीपीओ, डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) साथ ले जानी होगी. इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को सादे कागज पर अपने सभी विवरणों वाला आवेदन साथ में ले जाना होगा. आवेदन में आवेदित पद का नाम भरना होगा और हाल का लिया गया 3 पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ भी साथ ले जाना होगा.

  • असम राइफल्स (AR)- 156
  • सीमा सुरक्षा बल (BSF)- 365
  • केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)- 1537
  • भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP)- 130
  • सेवा चयन बोर्ड (SSB)- 251

इन पदों के लिए सीएपीएफ, एआर और सशस्त्र बलों सेवानिवृत्त कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 62 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन बिना किसी लिखित परीक्षा के सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. ऐसे में जो उम्मीदवार इसमें आवेदन करेंगे उन्हें 13 सितंबर से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित होने इंटरव्यू में शामिल होना होगा.

Tags:    

Similar News