वेतन बढ़ोत्तरी: पायलटों को मिला दिवाली का तोहफा, सैलरी में इजाफा, जानिए अब कितना मिलेगा?

Update: 2022-10-19 08:16 GMT

नईदिल्ली। पायलटों को स्पाइसजेट कंपनी ने दिवाली का गिफ्ट दिया है। विमानन कंपनी ने अपने विमान कप्तानों की मासिक सैलरी में इजाफा करने की घोषणा करते हुए कहा है कि अब उन्हें हर महीने 80 घंटे की फ्लाइट के लिए सात लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। सैलरी में यह बढ़ोतरी एक नवंबर 2022 से लागू होगी।

स्पाइसजेट ने अपने कैप्टन के लिए एक संशोधित वेतन संरचना की घोषणा की है। संसोधित वेतन के अनुसार, पायलट को हर महीने 80 घंटे की उड़ान के लिए प्रति माह 7 लाख रुपये तक बढ़ा रही है। बता दें कि यह बढ़ोतरी 1 नवंबर 2022 से लागू होगी।

जानकारी के अनुसार पिछले महीने, स्पाइसजेट ने अपने कप्तानों और वरिष्ठ प्रथम अधिकारियों के वेतन में एक आंतरिक संचार के अनुसार अक्टूबर से लगभग 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी।

नवीनतम बढ़ोतरी के बाद, स्पाइसजेट में कैप्टन का वेतन उनके पूर्व-कोविड वेतन की तुलना में अधिक होगा। प्रशिक्षकों (डीई, टीआरआई, एलटीसी) और वरिष्ठ प्रथम अधिकारियों के वेतन में भी इसी अनुपात में वृद्धि की गई है।

अगस्त की तुलना में, सितंबर के वेतन में प्रशिक्षकों के लिए 10% और कप्तानों और प्रथम अधिकारियों के लिए 8% की वृद्धि देखी गई। अक्टूबर से, कैप्टन और फर्स्ट ऑफिसर्स के वेतन में 22% की बढ़ोतरी की गई।

वहीँ स्पाइसजेट विमानन कंपनी की फ्लाइट में आए दिन हादसों को लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कंपनी को एक नया निर्देश जारी किया है। निर्देश के मुताबिक स्पाइसजेट एयरलाइन कंपनी इंजन निर्माता प्रैट एंड व्हिटनी को हर 15 दिनों में फ्लाइट के इंजन में इस्तेमाल होने वाले तेल के सैंपल भेजेगी। साथ ही डीजीसीए ने स्पाइसजेट से एक सप्ताह के भीतर सभी विमान के इंजनों का एक बार बोरोस्कोपिक निरीक्षण करने को कहा है।

Tags:    

Similar News