सी-मार्ट के जरिए सस्ते दरो में मिल सकेंगे देशी गुणवक्ता युक्त बड़े ब्रांड के सामान...सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने निरीक्षण कर लिया जायजा

Update: 2022-02-17 14:50 GMT

सरगुजा 17 फरवरी 2022. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार सरगुजा जिले में अब जल्द ही सी-मार्ट की शुरुआत होने वाली है, जिसके तहत स्ट्रक्चर रिनोवेशन का कार्य पूर्ण हो चुका है और अब रैक व अन्य उपयोगी वस्तुएं वहां पर लगाई जा रही हैं. जिस का निरीक्षण करने आज सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह एवं नगर निगम आयुक्त विजय दयाराम के पहुँच कर वहां पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया. सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बताया कि सी मार्ट एक ऐसा मल्टी ब्रांड रिटेल आउटलेट होगा. सरगुजा में उत्पादित समस्त वस्तुएं चाहे वह महिला सहायता समूह द्वारा हो या फिर हैंडीक्राफ्ट, वनौषधि, संजीवनी की हो सभी प्रकार की अच्छी गुणवत्ता युक्त सामान कम रुपये में उपलब्ध हो पाएंगे.  सरगुजा की महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा बनाए गए बेहतरीन उत्पादों को आसानी से लोगो तक पहुचाया जा सकेगा सरगुजा जिला प्रशासन के द्वारा सी-मार्ट खोलने की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और मार्च के प्रथम सप्ताह तक इसे शुरू भी कर दिया जाएगा.

दरअसल सरगुजा जिला प्रशासन के द्वारा सरगुजा जिले की महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से जोड़कर कई उत्पाद तैयार किए जा रहे हैं जिनके विक्रय के लिए अब एक बेहतर स्थान उपलब्ध हो सकेगा सी- मार्ट एक ऐसा केंद्र होगा. जहां न सिर्फ सरगुजा में बने लोकल उत्पाद मिल सकेंगे बल्कि बड़े ब्रांड के सामानों की बिक्री भी सस्ते दरों पर यहां उपलब्ध कराई जाएगी. साथ ही सरगुजा के लोग भी इसकी खरीदी कर इसका लाभ ले सकेंगे. इसका संचालन क्लस्टर लेवल फेडरेशन द्वारा कराया जाएगा ताकि महिलाओं को इसका सीधा लाभ मिल सके. ऐसे में कहा जा सकता है कि जिला प्रशासन के द्वारा शुरू किया जा रहा सी-मार्ट सिर्फ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए बेहतर मंच होगा. बल्कि आम लोगों के लिए भी एक स्थान होगा जहां बेहतर सामान कम दाम में उपलब्ध हो सकेगा सबसे खास बात का संचालन शहर के बीचो-बीच किया जा रहा है ताकि लोगों को शहर में ही सारी सुविधाएं उपलब्ध हो सके.

Tags:    

Similar News