Raipur News: अंजनेया विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय नागरिक युवा सम्मेलन का उद्घाटन...

Raipur News: रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल द्वारा उद्घाटन।

Update: 2024-07-06 13:45 GMT

Raipur News: रायपुर 6 जुलाई 2024। शुक्रवार को अंजनेया विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय नागरिक युवा सम्मेलन का शुभारंभ हुआ। सम्मेलन का उद्घाटन रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने किया, जिन्होंने सभ्य और सुसंस्कृत समाज के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ज्ञान और नागरिक भावना दो ऐसे स्तंभ हैं, जिन पर एक मजबूत और प्रगतिशील राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि ज्ञान युवाओं को सशक्त बनाता है।

शिक्षा और ज्ञान के माध्यम से वे अपने आसपास की दुनिया को समझते हैं, महत्वपूर्ण मुद्दों पर राय बनाते हैं और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रेरित होते हैं। ज्ञानवान युवा न केवल बेहतर नागरिक बनते हैं, बल्कि देश के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

विशेष अतिथि माननीय न्यायमूर्ति गौतम चौरड़िया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवाओं को समाज और राष्ट्र के हित में ईमानदारी से काम करने की सलाह दी।

तीन दिवसीय सिविक यूथ कॉन्क्लेव में 300 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। कॉन्क्लेव के दौरान प्रतिभागियों ने भारतीय संसद, राज्य विधानसभाओं के कामकाज और संयुक्त राष्ट्र के ढांचे के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विभिन्न विषयों पर चर्चा और विचार-विमर्श किया। इस कार्यक्रम में अंजनेया विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अभिषेक अग्रवाल, कुलपति डॉ. टी. रामाराव, प्रो-कुलपति सुमित श्रीवास्तव, सिविक यूथ कॉन्क्लेव के सचिव आर्यन सिन्हा, डीजी अहसान राजा और कार्यक्रम समन्वयक डॉ. प्रांजलि गनी सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। कॉन्क्लेव का समापन रविवार को होगा।

Full View

Tags:    

Similar News